Asianet News HindiAsianet News Hindi

सीनियर जर्नलिस्ट और पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा नहीं रहे, PM ने जताया शोक

देश के जाने-माने जर्नलिस्ट और पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा का बीती रात नई दिल्ली में निधन हो गया। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने tweet करके दु:ख जताया है।

Senior journalist and former Rajya Sabha MP Chandan Mitra passes away
Author
New Delhi, First Published Sep 2, 2021, 10:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश के ख्यात जर्नलिस्ट और पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा अब हमारे बीच नहीं रहे। बीती रात नई दिल्ली में उनका निधन हो गया। वे पायोनियर न्यूज पेपर के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर भी थे। मित्रा अगस्त, 2003 से 2009 तक राज्यसभा के सदस्य रहे। वे जून, 2010 में भाजपा की तरफ से मध्य प्रदेश से भी राज्यसभा सदस्य चुने गए थे। 64 वर्षीय मित्रा मूलत: पश्चिम बंगाल के हावड़ा के रहने वाले थे। इस समय वे तृणमूल कांग्रेस से जुड़े थे। वे 2018 में बीजेपी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे। उनके बेटे कुशन मित्रा ने उनके निधन की जानकारी दी।

प्रधानमंत्री ने जताया शोक
चंदन मित्रा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। मोदी ने एक tweet किया है। इसमें लिखा-चंदन मित्रा जी को उनकी बुद्धि और अंतर्दृष्टि के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने मीडिया के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में भी अपनी पहचान बनाई। उनके निधन से आहत है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।

Shri Chandan Mitra Ji will be remembered for his intellect and insights. He distinguished himself in the world of media as well as politics. Anguished by his demise. Condolences to his family and admirers. Om Shanti.

बीजेपी सांसद को याद आए पुराने दिन
चंदन मित्रा के निधन पर उनके मित्र और भाजपा से राज्यसभा सांसद स्वप्न दासगुप्ता भावुक हो उठे। उन्होंने एक tweet करके चंदन मित्रा और अपनी कुछ पुरानी यादें शेयर कीं। दासगुप्ता ने लिखा कि उन्होंने सुबह अपना सबसे अच्छा दोस्त खो दिया। वे और चंदन लॉ मार्टिनियर कॉलेज, फिर स्टीफन और ऑक्सफोर्ड में साथ पढ़े। दोनों एक साथ पत्रकारिता से जुड़े। अयोध्या और भगवा लहर के उत्थान का उत्साह भी साथ देखा। स्वप्न दासगुप्ता ने यह तस्वीर शेयर की है। यह 1972 की है, जब दोनों एक स्कूल ट्रिप पर गए थे। तस्वीर के साथ दासगुप्ता ने लिखा-दोस्त तुम जहां भी रहो, खुशी रहो, ओम शांति।

pic.twitter.com/58vMvU6Wa9

यह भी पढ़ें
अलगाववादी नेता गिलानी के निधन पर पााकिस्तान में एक दिन का राजकीय शोक; कांग्रेस ने बताया एक जिहादी एजेंट
बीजेपी विधायक जनसभा में बोले: श्री राम की मंशा थी खराब, विभिषण की वजह से रावण को हराया, मचा बवाल

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios