Asianet News Hindi

दिल्ली में 8 राउंड फायरिंग करने वाले युवक की हुई पहचान, मौजपुर का रहने वाला है शाहरुख

देश की राजधानी में हुए हिंसक प्रदर्शनों के दौरान 8 राउंड फायरिंग करने वाले युवक की पहचान हो गई है। इस युवक का नाम शाहरुख बताया जा रहा है जो कि मौजपुर का ही रहने वाला है।

Shahrukh, a resident of Maujpur, has been identified as the man who fired 8 rounds in Delhi KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 25, 2020, 12:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश की राजधानी में हुए हिंसक प्रदर्शनों के दौरान 8 राउंड फायरिंग करने वाले युवक की पहचान हो गई है। इस युवक का नाम शाहरुख बताया जा रहा है जो कि मौजपुर का ही रहने वाला है। प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने इस लड़के को रोकने की भारपूर कोशिश पर यह नहीं माना और लगातार फायरिंग करता रहा। नागरिकता कानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के दौरान मौजपुर जाफराबाद वाली सड़क पर यह फायरिंग की गई थी।

दिल्ली में लगातार हिंसा भड़कती जा रही है। मौजपुर और जाफराबाद के अलावा गोकुलपुरी में भी आगजनी की गई है। यहां टायर मार्केट में आग लगने से कई दुकाने जलकर खाक हो चुकी हैं।

संवेदनशील जगहों पर पुलिस के जवान कर रहे मार्च
हिंसा भड़कने के बाद सभी संवेदनशील इलाकों में पुलिस के जवानों की तैनाती कर दी गई है और राज्य में धारा 144 लगा दी गई है। दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमिश्नर सतीश गोलचा ने बताया कि पुलिस के जवान हर जगह एकत्रित हुए लोगों से शांतिपूर्वक घर जाने की अपील कर रहे हैं और दिल्ली पुलिस भी सभी से राज्य में लॉ और ऑडर्र मेंटेन करने में मदद करने की अपील कर रही है। दिल्ली में होने परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं।   

राज्य गृहमंत्री ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
दिल्ली के गृहमंत्री किशन रेड्डी ने पुलिस को कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। जिन इलाकों में हिंसा हुई है वहां धारा 144 लगा दी गई है। दिल्ली में एडिशनल पुलिस फोर्स भी लगाई गई है। हर जगह हिंसा को रोकने के लिए सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं। जिसके बाद सभी जगहों पर अब हालात काबू में हैं और शांति व्यवस्था बनी हुई है। 

सीएए के विरोध में जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास भी प्रदर्शन चल रहा है। वहीं, भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने अपने समर्थकों के साथ मौजपुर में सीएए के समर्थन में प्रदर्शन किया था। मौजपुर में विरोध प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजी हुई। इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे थे। पुलिस की कार्रवाई के बाद हालात काबू में कर लिए गए थे। यहां सीएए के विरोध और समर्थन में नारेबाजी भी हुई थी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios