Asianet News HindiAsianet News Hindi

Aryan Khan Drug Case: ऑर्थर जेल रोड से 27 दिन बाद रिहा हुए आर्यन खान; जेल से मन्नत तक दिखी भारी भीड़

क्रूज ड्रग्स केस (Drugs Case) में फंसे शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) शनिवार को जमानत पर जेल से रिहा हो गए। उन्हें आखिरकार 28 अक्टूबर को बेल मिल गई थी।

shahrukh khan son aryan khan get released from jail today
Author
Mumbai, First Published Oct 30, 2021, 7:16 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. एक दिन और विलंब के बाद आखिरकार क्रूज ड्रग्स केस (Drugs Case) में फंसे शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) शनिवार को जमानत पर जेल से रिहा हो गए। उन्हें आखिरकार 28 अक्टूबर को बेल मिल गई थी। 30 अक्टूबर की सुबह 5.30 बजे जेल अधिकारियों ने जमानत आदेश( bail orders) लेने के लिए आर्थर जेल के बाहर लगी जमानत पेटी खोली। शुक्रवार को उन्हें जेल से रिहा होना था, लेकिन शाम 5.30 बजे तक रिलीज ऑर्डर की कॉपी जेल नहीं पहुंच सकी थी। ऐसे में उनकी रिहाई एक दिन और टल गई थी। आर्यन को लेने शाहरुख की रेंज रोवर गाड़ी जेल के गेट पर लगाई गई थी। आर्यन जैसे ही गाड़ी में बैठे काफिल लीलावती अस्पताल के रास्ते से होता करीब आधे घंटे बाद 11.30 बजे मन्नत पहुंच गया था। मन्नत के बाहर बड़ी संख्या में लोग फैन्स मौजूद थे। आतिशबाजी होती रही। इस दौरान कई बार पुलिस को भीड़ हटानी पड़ी।

 pic.twitter.com/gSH8awCMqo

यह भी पढ़ें-रिलीज ऑर्डर की कॉपी में देरी, एक रात और Aryan Khan को रहना होगा जेल में, जूही चावला ने भरा बेल बॉन्ड

जूही चावला ने भरी है बेल
आर्यन का बेल बॉन्ड जूही चावला (Juhi Chawla) ने भरा है। शुक्रवार को उन्होंने सेशन कोर्ट पहुंचकर आर्यन के लिए बेल बॉन्ड भरा था। हालांकि जमानत पेपर आर्थर जेल देरी से पहुंचने के कारण उन्हें एक रात और जेल में गुजारनी पड़ी। इस बीच शाहरुख के बंगले और आर्थर रोड जेल के बाहर भारी भीड़ देखी गई। इसे देखते हुए मन्नत के बाहर सिक्युरिटी टाइट कर दी गई है। दरअसल, जेल की रिहाई का आदेश आर्थर रोड जेल के बाहर लगे जमानत बॉक्स में शाम 5.30 बजे से पहले डालना पड़ता है। कोर्ट से शुक्रवार करीब साढ़े सात बजे रिहाई का ऑर्डर जारी किया गया था। अगर ऐसा नहीं होता है, तो फिर बॉक्स अगले दिन सुबह 5.30 बजे खुलता है। कोर्ट से देरी से मिले आदेश और ट्रैफिक के कारण आर्यन की बेल के पेपर देरी से जमानत बॉक्स में डाले जा सके थे।

यह भी पढ़ें- 'मन्नत' में जश्न का माहौल : आर्यन के इंतजार रोशन हुआ शाहरुख का घर, बाहर फैंस,अंदर मां गौरी के चेहरे पर मुस्कान

26 दिन बाद मिली बेल
22 दिनों से आर्थर रोल जेल में बंद आर्यन खान को 26 बाद बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल पाई थी। बॉम्बे हाईकोर्ट में 28 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे शुरू हुई सुनवाई के बाद शाम को 4.45 पर कोर्ट ने फैसला सुनाया। आरोपियों की जमानत का विरोध करते हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) अनिल सिंह ने NCB की तरफ से दलील दी थी, लेकिन वे बेल रुकवाने में नाकाम रहे। 

यह भी पढ़ें-Aryan Khan को 26 दिन बाद मिली जमानत, तीसरे प्रयास में पूरी हुई मन्नत, इस वजह से जेल में बितानी होगी एक और रात

2 अक्टूबर को NCB ने लिया था हिरासत में 
आर्यन खान 8 अक्टूबर से मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद थे। जेल में आर्यन को कैदी नंबर 956 मिला था। आर्यन खान को 2 अक्टूबर को एनसीबी ने मुंबई के क्रूज कार्डेलिया से पकड़ा था। आर्यन का केस पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी और उनकी टीम करंजवाला एंड कंपनी लड़ रही थी। इस टीम में सीन‍ियर पार्टनर्स रुबी सिंह आहूजा, संदीप कपूर भी शामिल हैं। उनके अलावा आर्यन खान के केस को सीन‍ियर एडवोकेट अमित देसाई, सतीश मानश‍िंदे, आनंद‍िनी फर्नांड‍िस, रुस्तम मुल्ला भी लड़ रहे थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios