Asianet News HindiAsianet News Hindi

कश्मीर: सेना के खिलाफ फर्जी ट्वीट कर फंसी शेहला रशीद, आपराधिक शिकायत दर्ज

सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने शेहला रशीद के खिलाफ आपराधिक शिकायत की है।  इस शिकायत में भारतीय सेना और भारत सरकार के खिलाफ फर्जी खबर फैलाने के आरोप में शेहला की गिरफ्तारी की मांग हुई है।

Shaila Rasheeds accusing Indian army on situation of kashmir
Author
New Delhi, First Published Aug 19, 2019, 12:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने शेहला रशीद के खिलाफ आपराधिक शिकायत की है। इस शिकायत में भारतीय सेना और भारत सरकार के खिलाफ फर्जी खबर फैलाने के आरोप में शेहला की गिरफ्तारी की मांग हुई है। जेएनयू की पूर्व छात्रा और पूर्व छात्र संघ की उपाध्यक्ष रहीं शेहला रशीद के कश्मीर पर ट्वीट कर किये दावों को भारतीय सेना ने खारीज कर दिया है। उन्होंने कहा था कि कश्मीर घाटी में हालात बेहद खराब हैं और सुरक्षाबल लोगों को परेशान कर रहे हैं। 

क्या कहा सेना ने
भारतीय सेना ने दावों को खारिज करते हुए कहा- 'शेहला की तरफ से लगाए आरोप फर्जी और झूठे हैं। इस तरह की फर्जी खबरें असामाजिक तत्वों और कुछ संगठनों की तरफ से लोगों को भड़काने के लिए फैलाई जा रही है।' बता दें, सोमवार को घाटी में स्कूल और लैंडलाइन की सुविधा शुरू कर दी गई है। 

शेहला ने ट्वीट में क्या कहा था
शेहला ने ट्वीट करते हुए कहा था कि  'सुरक्षा बल रात में लोगों के  घरों में प्रवेश कर रहे हैं और लड़कों को उठा रहे हैं साथ ही घरों में तोड़फोड़ कर रहे हैं। ये लोग जानबूझकर फर्श पर राशन फैला रहे हैं और चावल के साथ तेल मिला रहे हैं। उन्होंने ट्वीट में कहा- 4 लोगों को आर्मी कैंप में बुलाया गया और उनसे पूछताछ कर यातनाएं दी गई। उनके पास माइक रखा गया था ताकि उनकी चीखें लोग सुन सकें। इससे पूरे इलाके में डर का माहौल पैदा हो गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios