Asianet News HindiAsianet News Hindi

पहले टॉर्चर किया, फिर 46 बंदरों को जहर देकर मार डाला; लोग आक्रोशित-'है कोई बेजुबानों की आवाज उठाने वाला'

कर्नाटक के हासन जिले में 46 से अधिक बंदरों को टॉर्चर करने के बाद जहर देकर मारने की घटना ने सबको हिलाकर रख दिया है। सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर आवाजें उठने लगी हैं। बता दें कि गुरुवार तड़के यह मामला सामने आया था।
 

Shameful case of killing monkeys after torture in Hassan district of Karnataka kpa
Author
New Delhi, First Published Jul 30, 2021, 9:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कर्नाटक के हासन जिले में गुरुवार सुबह यहां-वहां मरे पड़े बंदरों को देखकर लोग हैरान रह गए। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि हैवानों ने 46 से अधिक बंदरों को पहले टॉर्चर किया और फिर जहर देकर मार डाला। इसके बाद मरे हुए बंदरों को बोरे में भरकर चौडेनहल्ली के पास सड़क किनारे फेंककर चले गए। 

स्थानीय लोगों ने कुछ बंदरों को बचाया
स्थानीय लोगों की नजर जब बोरों पर पड़ी, तब मामले का खुलासा हुआ। स्थानीय लोगों ने 14 बंदरों को पानी पिलाकर और सहला-सहलाकर बचा लिया। सलकेशपुर पुलिस मामले की जांच कर रही है। बंदरों को बुधवार देर रात फेंका गया था। इस घटना क बाद रेंज वनाधिकारी यशमा मचाम्मा व वनपाल डी गुरुराज मौके पर पहुंचे।

pic.twitter.com/nPWUBiptll

पीट-पीटकर ली गई जान
शुरुआती जांच में सामने आया है कि हैवान लोग अलग-अलग जगहों से बंदरों को पकड़कर लाए थे। वे उन्हें कहीं और ले जाना चाहते थे, लेकिन शायद ऐसा नहीं हो सका। इसके बाद उन्हें पीट-पीटकर मार डाला गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है।

सोशल मीडिया पर आक्रोश
इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर जबर्दस्त आक्रोश फैल गया है। एक यूजर ने आक्रोश जताया-कोई बात नहीं, नेचर अपने टाइम पर अपना बदला लेगा। पढ़िए कुछ कमेंट्स...
-इंसान कहलाने में शर्म आती है।
-हासन जिले से शांतिपूर्ण समुदाय का चेहरा पर्दाफाश।
घोर कलियुग अरे….मेरे भगवान माफ़ कर देना... इस इंसानियत को माफ़ कर देना।

pic.twitter.com/pXafapwd0g

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios