Asianet News HindiAsianet News Hindi

राहुल गांधी पर भड़की शिवसेना, कहा, वीर सावरकर देवता हैं, उनका अपमान ना करें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दिल्ली की रैली में वीर सावरकर का नाम लेना शिवसेना को रास नहीं आया। शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र में सरकार में सहयोगी कांग्रेस को इस पर सीख भी दी।

Shiv Sena Sanjay Raut says We respect Nehru and Gandhi, Do not insult Savarkar KPP
Author
Mumbai, First Published Dec 14, 2019, 6:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दिल्ली की रैली में वीर सावरकर का नाम लेना शिवसेना को रास नहीं आया। शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र में सरकार में सहयोगी कांग्रेस को इस पर सीख भी दी। संजय राउत ने कहा, हम नेहरू और महात्मा गांधी का सम्मान करते हैं लेकिन वीर सावरकर का अपमान ना करें। 

राउत ने ट्वीट किया, सावरकर सिर्फ महाराष्ट्र के नहीं, बल्कि पूरे देश के देवता हैं। नेहरू-गांधी की तरह ही उन्होंने भी देश के लिए बलिदान दिया। इस देवता का सम्मान करना चाहिए। इसमें कोई भी समझौता नहीं होगा। बुद्धिमान लोगों को और अधिक कुछ भी बताने की जरूरत नहीं है। 

राहुल ने कहा, मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं
इससे पहले कांग्रेस ने नई दिल्ली के रामलीला मैदान में भारत बचाओ रैली का आयोजन किया। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने साफ कर दिया कि वे रेप इन इंडिया वाले बयान पर माफी नहीं मांगेंगे। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मेरा नाम राहुल गांधी है, मैं माफी नहीं मांगूंगा। 

रेप इन इंडिया बयान पर हुआ था विवाद
दरअसल, राहुल गांधी ने झारखंड के गोड्डा में चुनाव प्रचार में एक रैली में कहा था, नरेंद्र मोदी ने मेक इन इंडिया का नारा दिया था। लेकिन अब हम कहीं भी देखते हैं, तो हर जगह रेप इन इंडिया नजर आता है। उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी के विधायक महिला के साथ दुष्कर्म करते हैं, उसके बाद उसका एक्सीडेंट हो जाता है। मोदी एक शब्द नहीं बोलते। राहुल के इस बयान पर शुक्रवार को दोनों सदनों में भाजपा ने हंगामा किया। साथ ही भाजपा सांसद ने राहुल से माफी मांगने के लिए भी कहा था।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios