Asianet News Hindi

आजकल में सिद्धू को मिल सकती है पंजाब कांग्रेस की कमान, दिल्ली आकर हाईकमान को किया रजामंद

पंजाब कांग्रेस में जारी कलह को विराम लग गया है। नवजोत सिंह सिद्धू को आज या कल में पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने का ऐलान किया जा सकता है। वे शुक्रवार को सोनिया गांधी से मिलने पटियाला से दिल्ली पहुंचे।
 

Sidhu Vs Captain, Sidhu may be announced as state president in a day or two kpa
Author
New Delhi, First Published Jul 16, 2021, 11:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ लंबे समय से मोर्चा खोलने का सिद्धू को फायदा मिल गया है। वे शुक्रवार को पटियाला से फिर दिल्ली पहुंचे। वे सोनिया गांधी से मिलने आए। माना जा रहा है कि आज या कल में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर उनकी नियुक्ति का ऐलान किया जा सकता है।

अगले साल होने हैं विधानसभा चुनाव
बता दें कि पांच राज्यों के साथ अगले साल पंजाब में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले सिद्धू और कैप्टन के बीच चल रहे विवाद ने पार्टी के लिए तनाव की स्थिति पैदा कर दी थी। सिद्धू पंजाब में एक बड़ा चेहरा हैं। बता दें पंजाब में 57.67% सिख, जबकि 38.49% हिंदू हैं। इन दोनों में अनुसूचित जाति की संख्या 31.94% है।

बुधवार को आलकमान ने की थी बैठक
बता दें कि आलकमान ने बुधवार को मीटिंग रखी थी। जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर चर्चा की थी। जिसके बाद यह फैसला किया गया। वहीं हरीश रावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि जल्द ही पंजाब कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आएगी।

'ठोको ताली..छा गए गरु'
पंजाब में कांग्रेस के सीनियर नेता सिद्धू को राजनीति के साथ-साथ कॉमेडी में भी किंग कहा जाता है। 'द कपिल शर्मा शो' में उनका ठोको ताली वाला डॉयलाग जमकर हिट हुआ था। वह शो में गरू के नाम से फेमश थे। सिद्धू ने साल 2019 तक शो की जज की कुर्सी संभाली थी। हालांकि पुलवामा अटैक पर दिए एक विवादित बयान के बाद सिद्धू पाजी को शो से निकाला गया था।

यह भी पढ़ें
छा गए गुरु, ठोको ताली: कैप्टन से लड़-भिड़कर अध्यक्ष की कुर्सी पाएंगे सिद्धू, AAP 'हाथ' मलते रह गई

 

pic.twitter.com/fNHjByGh3o

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios