Asianet News HindiAsianet News Hindi

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा, सोनाली फोगाट के शव पर मिले चोट के कई निशान, हुई थी बेरहमी से पिटाई

बीजेपी नेता और पूर्व एक्ट्रेस सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत हार्ट अटैक से नहीं बल्कि पिटाई के चलते हुई थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। शव पर चोट के कई निशान मिले हैं।

Sonali Phogat family gives consent for autopsy procedure starts at Goa hospital vva
Author
First Published Aug 25, 2022, 1:38 PM IST

पणजी। बीजेपी नेता और पूर्व एक्ट्रेस सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत हार्ट अटैक से नहीं हुई थी। उनकी बेरहमी से पिटाई की गई थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। शव पर चोट के कई निशान मिले हैं। परिवार से सहमति मिलने के बाद गुरुवार को शव की ऑटोप्सी (autopsy) की गई। गोवा पुलिस ने सोनाली फोगाट की मौत के मामले में हत्या का मामला दर्ज किया है। फोगट के परिवार द्वारा की गई शिकायत के बाद आईपीसी की धारा 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

42 साल की सोनाली फोगट की मौत 23 अगस्त को हो गई थी। उनके पीए सुधीर सांगवान ने मौत की वजह हार्ट अटैक बताया था। वहीं, सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने उनके पीए सुधीर सांगवान और सहयोगी सुखविंदर पर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया था। रिंकू ने आरोप लगाया कि सुधीर सांगवान ने नशीला पदार्थ खिलाकर सोनाली के साथ रेप किया था। उसने रेप का वीडियो बना लिया था और उसे वायरल करने की धमकी देकर सोनाली को ब्लैकमेल करता था। 

सरकारी अस्पताल में किया गया पोस्टमॉर्टम
गोवा के सरकारी अस्पताल में सोनाली के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया। डॉक्टरों के एक बोर्ड ने पोस्टमॉर्टम किया। सोनाली के भतीजे मोनिंदर फोगाट ने कहा कि हमने पोस्टमॉर्टम के लिए अपनी सहमति दी है। वकीलों और डॉक्टरों ने सुझाव दिया था कि 72 घंटों के बाद बॉडी और खराब हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें- बीजेपी नेता सोनाली फोगट के भाई ने लगाया आरोप, मेरी बहन के साथ PA करता था रेप, खाने में जहर देकर की हत्या

पोस्टमॉर्टम से पहले रिंकू ढाका ने बताया था कि पुलिस ने अभी तक यह नहीं कहा है कि वे पोस्टमॉर्टम के बाद एफआईआर दर्ज करेंगे। हम इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि पुलिस आगे क्या करती है। दूसरी ओर राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा है कि उसकी दो सदस्यीय टीम ने सोनाली के परिजनों से बात की, इसके बाद वे पोस्टमॉर्टम के लिए राजी हुए। हमारी टीम का भी मानना है कि सोनाली की मौत अप्राकृतिक थी। हमारी टीम पुलिस, होटल और उस क्लब में गई है जहां सोनाली गई थी। पुलिस ने संदिग्ध का ब्लड सैंपल लिया है। 

यह भी पढ़ें-  Bilkis Bano Case: दोषियों की रिहाई पर सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार को भेजा नोटिस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios