Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM MODI के जन्मदिन पर MP में चलेगा महावैक्सीनेशन अभियान, 26 सितंबर तक पहला डोज पूरा करने का टार्गेट

Prime Minister Narendra Modi के जन्मदिन 17 सितंबर को मध्य प्रदेश में महावैक्सीनेशन अभियान(Maha Vaccination Campaign) चलाया जाएगा। साथ ही 26 सितंबर तक प्रदेश में पहले डोज को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

Special corona vaccination campaign will run in Madhya Pradesh on pm Modi birthday
Author
Bhopal, First Published Sep 14, 2021, 7:51 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. Corona Virus के खिलाफ जारी लड़ाई में मध्य प्रदेश एक और नया प्रयोग करने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के जन्मदिन 17 सितंबर को मध्य प्रदेश में महावैक्सीनेशन अभियान(Maha Vaccination Campaign) चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें-पॉजिटिविटी रेट 2.26 प्रतिशत के साथ कोविड-19 नियंत्रण में, वैक्सीनेशन 74.38 करोड़ डोज के पार

मप्र में 99 लाख लोगों को लग चुका है पहला डोज
प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में अब तक 4.19 करोड़ लोगों को वैक्सीन का पहला और 99 लाख लोगों को दूसरा डोज लग चुका है। 26 सितंबर तक प्रदेश में शेष लोगों को Vaccine का पहला डोज लगाने का लक्ष्य है।

 pic.twitter.com/0mbNGnsjwn

शिवराज सिंह कर चुके हैं समीक्षा
इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना नियंत्रण व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए मोदी के जन्मदिन पर महावैक्सीनेशन अभियान चलाने का ऐलान किया था। कोरोनी की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया था कि प्रदेश के कुछ जिलों में कोरोना के पॉजिटिव केस आए हैं। इससे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। सागर और जबलपुर में कोरोना के नए केस सामने आए हैं। इन जिलों के कलेक्टरों को मॉनिटरिंग और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें-भारत की कोवैक्सीन को WHO का अप्रूवल जल्द, विदेश ट्रवेल करने वालों की दूर होगी दिक्कतें

मप्र में 72 प्रतिशत लोगों को लग चुकी है पहली डोज
मप्र में 72% लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। देश में गुजरात के बाद मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान सबसे तेज चला है। प्रदेश के धार, भिंड, सतना और श्योपुर जिलों में 50 फीसदी वैक्सीनेशन हुआ है। यहां वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। मप्र में इंदौर, भोपाल, आगर मालवा और सीहोर में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन हुआ है।

यह भी पढ़ें-Good Idea: तेरे हाथ में मेरा हाथ हो; 11th के स्टूडेंट ने दिव्यांगों के लिए बना दिया कम कीमत वाला ये हाथ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios