Asianet News Hindi

कोरोना का कहर: SC का 50% स्टाफ संक्रमित, जज आज से घर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करेंगे

देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के स्‍टाफ के कई मेंबर्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में जजों ने सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सभी सुनवाई वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए करने का फैसला किया है। सभी जज अपने आवास से सुनवाई करेंगे। हालांकि, सुनवाई तय समय से 1 घंटे से देरी से शुरू होगी। 

Supreme Court Staff Test Positive judges to function from home KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 12, 2021, 12:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के स्‍टाफ के कई मेंबर्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में जजों ने सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सभी सुनवाई वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए करने का फैसला किया है। सभी जज अपने आवास से सुनवाई करेंगे। हालांकि, सुनवाई तय समय से 1 घंटे से देरी से शुरू होगी।

बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट का करीब 50% स्टाफ संक्रमित पाया गया है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के जजों ने घर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करने का फैसला किया है। वहीं, कोर्ट रूम समेत पूरा सुप्रीम कोर्ट का परिसर सैनिटाइज किया गया। 

पिछले साल 6 जजों को हुआ था कोरोना
सुप्रीम कोर्ट के स्टाफ और उनके परिजनों के संक्रमित होने के बाद चीफ जस्टिस समेत जजों ने सतर्कता वाले कदम उठाने के फैसले किए गए। जज नहीं चाहते कि पिछले साल जैसी स्थिति बने। पिछले साल कोरोना से सुप्रीम कोर्ट के 6 जज संक्रमित हो गए थे।

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट और इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए वर्चुअल तरीके से सुनवाई करने का फैसला किया है। 

देश में कोरोना की स्थिति
पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,68,912 नए केस सामने आए। हालांकि, 75,086  लोग इसी दौरान ठीक भी हुए हैं। देश में रविवार को 904 लोगों की महामारी से जान गई। देश में अब तक 1,35,27,717 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। वहीं, 1,21,56,529 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि 12,01,009  लोगों का इलाज चल रहा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios