Asianet News HindiAsianet News Hindi

सुशांत केस: SC में बिहार पुलिस ने कहा, हमारे एसपी 2 अगस्त को मुंबई पहुंचे, लेकिन उन्हें हिरासत में लिया

सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है। रिया ने पटना में दायर एफआईआर को मुंबई में ट्रांसफर करने की बात कही थी। बिहार पुलिस ने इस पर लिखित में जवाब दिया। बिहार पुलिस का कहना है कि हमारे एसपी विनय तिवारी जब जांच के लिए मुंबई पहुंचे तो उन्हें क्वारैंटाइन के नाम पर हिरासत में ले लिया गया।

Supreme Court to give verdict in Sushant Singh Rajput case kpn
Author
Mumbai, First Published Aug 13, 2020, 11:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है। रिया ने पटना में दायर एफआईआर को मुंबई में ट्रांसफर करने की बात कही थी। बिहार पुलिस ने इस पर लिखित में जवाब दिया। बिहार पुलिस का कहना है कि हमारे एसपी विनय तिवारी जब जांच के लिए मुंबई पहुंचे तो उन्हें क्वारैंटाइन के नाम पर हिरासत में ले लिया गया।

सुप्रीम कोर्ट में बिहार पुलिस और रिया ने क्या-क्या कहा?

- कोर्ट में बिहार पुलिस ने कहा, सीबीआई जांच में किसी तरह का अड़ंगा नहीं लगाने दिया जाएगा। मामले की अच्छी तरीके से जांच होगी।

- वहीं सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने कहा, सुशांत केस को सीबीआई को सौंपने का फैसला बिहार पुलिस की अनुशंसा पर लिया गया है। ऐसा करना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है। 

रिया ने जवाब में कही ये बात 

रिया ने खुद के खिलाफ पटना में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है। बिहार सरकार पटना में दर्ज केस के आधार पर इसकी जांच पहले ही सीबीआई को सौंप चुकी है। इस बीच, वकील उज्ज्वल निकम ने बताया है कि अगर सुप्रीम कोर्ट रिया की याचिका पर पटना में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने का आदेश देता है तो तकनीकी तौर पर सीबीआई जांच रद्द मानी जाएगी।

मंगलवार को 3 घंटे तक चली थी बहस

बता दें मामले की जांच को लेकर मंगलवार को करीब 3 घंटे तक बहस चलने के बाद कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया था। बेंच ने कहा था कि सभी पक्षों के वकील अगर चाहे तो गुरुवार को अपनी दलीलों पर संक्षिप्त नोट कोर्ट में जमा करवा सकते हैं। इसके साथ ही मंगलवार को हुई इस बहस के दौरान महाराष्ट्र सरकार और रिया चक्रवर्ती ने सीबीआई की तरफ से दर्ज की गई एफआईआर को मुंबई पुलिस को सौंपने की मांग की थी। हालांकि, सुशांत के पिता ने इसका विरोध किया। 

"इटली में एक पेंटिंग से डर गए थे सुशांत"
रिया ने पूछताछ के दौरान ईडी को बताया था कि एक पेंटिंग की वजह से सुशांत सिंह राजपूत की तबीयत बिगड़ गई थी। पेंटिंग को देखकर सुशांत बहुत डर गए थे। यहां तक कि रुद्राक्ष लेकर मंत्र पढ़ने लगे थे। यह घटना इटली में हुई, जब सुशांत रिया और शोविक के साथ ट्रिप पर थे। रिया ने ईडी को बताया, सुशांत यूरोप ट्रिप पर एक पेंटिंग से परेशान थे।  

- रिया ने बताया, पेंटिंग को देखकर सुशांत की तबीयत बिगड़ गई थी। रिया ने इस पेंटिंग को सुशांत की तबीयत खराब होने की बड़ी वजह बताया है। यह पेंटिंग इटली के होटल के उस कमरे में लगी थी जहां सुशांत ठहरे हुए थे। जिस पेंटिंग को देखकर सुशांत डर गए उसे स्पेनिश कलाकार फ्रांसिस्को गोया (Francisco Goya) नाम के पेंटर ने बनाई थी। पेंटिंग का नाम है सैटर्न डेवोरिंग हिज सन (Saturn Devouring His Son) है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios