Asianet News Hindi

गंभीर अपराध बताकर जज ने खारिज की रिया की याचिका; कल परसों कोर्ट की छुट्टी, जाने अब आगे क्या?

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में विशेष अदालत ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका खारिज कर दी। रिया के वकील ने कहा कि वे इसके खिलाफ हाईकोर्ट का रुख करेंगे। इससे पहले गुरुवार को विशेष अदालत के जज जीबी गुराव ने सरकारी अभियोजक पक्ष की दलीलें सुनी थीं।

sushant singh rajput case cbi ncb rhea chakraborty showik bail news and update KPP
Author
Mumbai, First Published Sep 11, 2020, 8:21 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में विशेष अदालत ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका खारिज कर दी। रिया के वकील ने कहा कि वे इसके खिलाफ हाईकोर्ट का रुख करेंगे। इससे पहले गुरुवार को विशेष अदालत के जज जीबी गुराव ने सरकारी अभियोजक पक्ष की दलीलें सुनी थीं। इस मामले में दायर सभी आरोपियों की जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी। 

कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा, अपराध गंभीर है। इस मामले में जांच जरूरी है। वहीं, रिया के वकील ने कहा कि वे अगले हफ्ते हाईकोर्ट का रुख कर सकते हैं।

रिया के वकील ने की थीं ये दलीलें 

  • इससे पहले इस मामले में गुरुवार को सुनवाई हुई थी। इस दौरान वकील ने कहा था कि एनसीबी ने रिया पर आरोप कबूलने का दबाव बनाया था।
  • वकील ने दावा किया था कि रिया से पूछताछ के दौरान कोई महिला अफसर भी मौजूद नहीं थी। 
  • रिया की गिरफ्तारी की जरूरत नहीं थी। उन्हें फंसाया जा रहा है। 


आगे क्या होगा?
विशेष अदालत ने रिया की याचिका खारिज की है। ऐसे में रिया के वकील पर हाईकोर्ट का रुख करने का विकल्प है। लेकिन शनिवार और रविवार को कोर्ट की छुट्टी है। ऐसे में सोमवार को तुरंत सुनवाई की मांग के साथ याचिका दायर की जा सकती है। मामला सोमवार या मंगलवार को हाईकोर्ट में सुनवाई के लिए लिस्टेड हो सकता है।

मंगलवार को गिरफ्तार हुई थीं रिया
सुशांत केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मंगलवार को रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था। उन्हें सोमवार को भायखला जेल शिफ्ट किया गया। रिया 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं।

रिया समेत 7 लोग हुए गिरफ्तार
इस मामले में अब तक रिया चक्रवर्ती सुशांत के हेल्पर दीपेश सावंत, अब्दुल बासित, जैद विलात्रा, शौविक चक्रवर्ती (रिया के भाई), सैमुअल मिरांडा और अब्बास लखानी की गिरफ्तारी हो चुकी है। इन्हें कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने शौविक चक्रवर्ती को 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर भेज दिया है। उनके अलावा सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी 4 दिन की रिमांड पर भेजा है। जबकि इस मामले में कैजान इब्राहिम को जमानत मिल गई।

14 जून को हुई थी सुशांत सिंह मौत
14 जून को सुशांत सिंह का शव उनके अपार्टमेंट में मिला था। मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या करार दिया था। हालांकि, सुशांत के करीबी और परिजन इसे हत्या बता रहे हैं। इसी को लेकर सुशांत के पिता ने रिया समेत 6 लोगों के खिलाफ पटना में मामला दर्ज कराया था। इसी शिकायत के आधार पर उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की थी। इसके अलावा सुशांत की मौत में आर्थिक पहलू की जांच कर रही ईडी भी रिया से दो बार पूछताछ कर चुकी है। अब इस मामले में एनसीबी ड्रग्स एंगल की जांच कर रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios