Asianet News Hindi

TN सरकार का ऐलान: ओलपिंक में गोल्ड लाने वाले खिलाड़ी को मिलेंगे 3 करोड़, रजत को 2, कांस्य को 1 करोड़ रुपए

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने टोक्यो ओलंपिक गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को  3 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेताओं को 2 करोड़ रुपये और कांस्य पदक विजेताओं को 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

Tamil Nadu Chief Minister announces reward of up to Rs 1-3 crore for medal winners at Tokyo Olympic Games kpa
Author
Chennai, First Published Jun 26, 2021, 3:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चेन्नई.  23 जुलाई से शुरू हो रहे टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए पदक लाने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने राज्य सरकारों ने खजाना खोलना शुरू कर दिया है। हरियाणा के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने टोक्यो ओलंपिक गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वालों को 3 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेताओं को 2 करोड़ रुपये और कांस्य पदक विजेताओं को 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने ऐलान किया है कि प्रदेश का कोई भी खिलाड़ी गोल्ड मेडल लाता है, तो उसे 6 करोड़ का इनाम दिया जाएगा।

हरियाणा ने की थी घोषणा
मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने ऐलान किया है कि गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। हरियाणा से ओलंपिक के लिए 30 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। प्रत्येक खिलाड़ी को खेल की तैयारियों के लिए 5 लाख रुपए की राशि प्रदान की गई है। हरियाणा सरकार गोल्ड मेडल जीतने वाले को 6 करोड़ देगी, तो रजत पदक विजेता को 4 करोड़, जबकि कांस्य पदक विजेता को 2.50 करोड़ रुपए देगी।

 pic.twitter.com/yeMawmAWTJ

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios