Asianet News HindiAsianet News Hindi

तमिलनाडु: नेवेली लिग्नाइट प्लांट में विस्फोट, हादसे में 5 लोगों की मौत, 17 घायल

7 मई को नेवेली पॉवर प्लांट में बॉयलर ब्लास्ट हुआ था। हादसा 84 मीटर ऊंचाई वाले बॉयलर में हुआ था। उस समय कर्मचारी और टेक्नीशियन 32 मीटर पर मौजूद थे। ब्लास्ट के बाद सीआईएसएफ की फायर विंग ने आग पर काबू पाया है।

Tamil nadu Explosion at a boiler in stage -2 of the Neyveli lignite plant 17 people injured News And Updates KPY
Author
Tamil Nadu, First Published Jul 1, 2020, 11:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

तमिलनाडु. नेवेली लिग्नाइट प्लांट के स्टेज-2 में एक बॉयलर में विस्फोट हुआ। इस ब्लास्ट में 5 लोगों की मौत और 17 के घायल होने की खबर है। जख्मियों को एनएलसी लिग्नाइट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एनएलसी के पास खुद की फायर बिग्रेड टीम है, जो हालात पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। इसके साथ ही हालात का जायजा लेने के लिए कुड्डालोर जिला प्रशासन की एक टीम मौके पर पहुंच गई है।

 

7 मई को नेवेली पॉवर प्लांट में बॉयलर ब्लास्ट हुआ था। हादसा 84 मीटर ऊंचाई वाले बॉयलर में हुआ था। उस समय कर्मचारी और टेक्नीशियन 32 मीटर पर मौजूद थे। ब्लास्ट के बाद सीआईएसएफ की फायर विंग ने आग पर काबू पाया है। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए थे, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी।

इस हादसे के बाद कंपनी ने कहा था कि एनएलसी ने मामले की जांच के लिए 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है, जिसकी अगुवाई जनरल मैनेजर करेंगे। कमेटी पूरे हादसे की जांच के साथ ही भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे। मई के हादसे के एक महीने बाद फिर बॉयलर ब्लास्ट हुआ है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios