Asianet News Hindi

जहरीली शराब के मामले को लेकर तेजस्वी यादव ने CM नीतीश पर कसा तंज, बोले-'कितने भोले हैं मुख्यमंत्री'

बिहार में बीते तीन-चार दिनों में जहरीली शराब पीने की वजह से 19 लोगों की मौत हो चुकी है। शराबबंदी वाले राज्य में शराब पीने की वजह से लोगों की जान जाने के बाद विपक्ष सीएम नीतीश और प्रशासन पर हमलावर हो गया है। इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर नीतीश कुमार पर तंज कसा है।

Tejashwi Yadav Targeted CM Nitish Kumar he said How many Innocent Are the Chief minister on Poisonous liquor issue KPY
Author
Patna, First Published Apr 3, 2021, 8:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना. बिहार में बीते तीन-चार दिनों में जहरीली शराब पीने की वजह से 19 लोगों की मौत हो चुकी है। शराबबंदी वाले राज्य में शराब पीने की वजह से लोगों की जान जाने के बाद विपक्ष सीएम नीतीश और प्रशासन पर हमलावर हो गया है। इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर नीतीश कुमार पर तंज कसा है। उन्होंने उनके बयान पर हमला करते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री कितने भोले और अनजान हैं, वो अब तक जानकारी ही प्राप्त कर रहे हैं।

क्या बोले तेजस्वी यादव? 
तेजस्वी यादव ने कहा, '4 दिन पहले जहरीली शराब पीने की वजह से प्रदेश में 19 मौतें (नवादा-12, सासाराम-5, बेगुसराय-2) हो जाती हैं, लेकिन सीएम अभी भी जानकारी ही प्राप्त कर रहे हैं। ये कितना अजीब है ना?' नेता प्रतिपक्ष ने कहा, 'कल्पना करिए, सीएम की नजर में बिहार के आम नागरिकों के जीवन की क्या कीमत है? क्या किसी अधिकारी पर कोई कार्रवाई हुई? मृतकों के परिजन कह रहे हैं कि जहरीली शराब से उनकी मौत हुई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टर भी यही कह रहे हैं, लेकिन प्रशासन कह रहा है कि नहीं संयोग ही ऐसा था कि एक ही दिन सभी की बीमारियों से मौत हो गई।'

सवालों के घेरे में बिहार सरकार 
तेजस्वी ने कहा, 'शराबबंदी के बावजूद प्रशासन खुद शराब बनवाता और बिकवाता है, भला वो यह स्वीकार क्यों करेगा कि शराब से मौतें हुई हैं? बिहार के मुख्यमंत्री को इतनी साधारण सी बात समझ नहीं आ रही है। क्या उनका कृत्य और बयान दोषी अधिकारियों को संरक्षण प्रदान नहीं कर रहा?'

बता दें कि शुक्रवार कार्यक्रम का उद्घाटन करने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब नवादा जहरीली शराब कांड के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वहां जाकर एक-एक चीज की जानकारी लें। वहीं, बताया जा रहा है कि पटना से आज एक विशेष टीम नवादा गई है, जो एक-एक चीज की जांच करेगी और जरूरी कार्रवाई करेगी। उनके इसी बयान पर नेता प्रतिपक्ष ने हमला बोला है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios