Asianet News HindiAsianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में जैश-ए-मोहम्मद का विदेशी आतंकवादी एनकाउंटर में ढेर

 जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (JeM)  का एक विदेशी आतंकवादी मारा गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी की पहचान कामरान भाई उर्फ हनीस के रूप में हुई है। यह एनकाउंटर शोपियां जिले के कापरेन इलाके में शुक्रवार तड़के हुआ

Terrorism in Jammu and Kashmir, JeM terrorist killed in encounter in Shopian kpa
Author
First Published Nov 11, 2022, 8:19 AM IST

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (JeM)  का एक विदेशी आतंकवादी मारा गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी की पहचान कामरान भाई उर्फ हनीस के रूप में हुई है। यह एनकाउंटर शोपियां जिले के कापरेन इलाके में शुक्रवार तड़के हुआ। ADGP, कश्मीर विजय कुमार ने ट्वीट किया, "जेईएम का एक FT(foreign militant) आतंकवादी संगठन मारा गया। यह कुलगाम-शोपियां इलाके में सक्रिय था। जम्मू-कश्मीर से आतंकवादियों के सफाए के लिए पुलिस और सेना लगातार कार्रवाई कर रही है। (Demo Pic)

कुपवाड़ा में टेरर फंडिंग और भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़
इससे पहले कश्मीर में आतंकवाद के अपराधियों के खिलाफ एक बड़ी सफलता में कुपवाड़ा पुलिस के साथ भारतीय सेना ने गुरुवार(10 नवंबर) को उत्तरी कश्मीर में चल रहे एक टेरर फंडिंग और भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, "कुपवाड़ा जिले के चीरकोट इलाके के रहने वाले एक व्यक्ति के बारे में कई जानकारी मिलने के बाद सेना और कुपवाड़ा पुलिस ने कुपवाड़ा के सामान्य इलाके नुनुसा और लोलाब से संदिग्ध को पकड़ने के लिए एक ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया था। गहन पूछताछ के बाद आरोपी ने खुलासा किया कि वह उत्तरी कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से पांच अन्य लोगों के साथ फर्जी एनजीओ की आड़ में एक आतंकी फंडिंग रैकेट चला रहा था।

Terrorism in Jammu and Kashmir, JeM terrorist killed in encounter in Shopian kpa

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, ये लोग सक्रिय रूप से आतंकी गतिविधियों के लिए फंडिंग में शामिल थे और विभिन्न गांवों में बैठकें आयोजित करके आतंकवादियों की भर्ती में सहायता करते थे। ये युवाओं को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में फंसाने की कोशिश करते थे। पुलिस के अनुसार, यह समूह सक्रिय रूप से विस्फोटक सामग्री एकत्र कर रहा था, जिसे आईईडी में इस्तेमाल होने के लिए जाना जाता है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद, आईईडी तैयार करने के लिए कच्चा माल और आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है। सभी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच के लिए पुलिस स्टेशन कुपवाड़ा में पुलिस हिरासत में हैं।
Terrorism in Jammu and Kashmir, JeM terrorist killed in encounter in Shopian kpa

यह भी पढ़ें
महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पुल के नीचे मिला विस्फोटक जैसा डिवाइस, साथ में पढ़िए 2 अन्य बड़े मामले
तालिबान संस्थापक की कब्र को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, इस जगह दफन है मुल्ला उमर, अभी भी रहता है यहां सुरक्षा घेरा

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios