Asianet News HindiAsianet News Hindi

श्रीनगर में पुलिस की टीम पर आंतकी हमला, फायरिंग में एक पुलिसकर्मी शहीद

अधिकारियों ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश जारी है।  कश्मीर घाटी में पिछले कुछ समय से सुरक्षाबलों ने आंतकियों के सफाए का अभियान तेज कर दिया है।

terrorist attack on a police party at Khanyar in Old Srinagar city
Author
Srinagar, First Published Sep 12, 2021, 7:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में एक आंतकी हमला हुआ है। श्रीनगर के खानयार इलाके में हुए आतंकी हमले में एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गए हैं। गोली लगने से घायल हुए उप निरीक्षक अरशद अहमद को अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।

 

 

एक अधिकारी ने बताया कि करीब एक बजकर 35 मिनट के आसपास आतंकवादियों ने खानयार में एक पुलिस नाका पार्टी पर गोलीबारी की, जिसमें खानयार पुलिस थाने के परिवीक्षाधीन (प्रोबेशनरी) उप निरीक्षक अरशद अहमद घायल हो गए। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। अधिकारियों ने बताया कि घायल होने के बाद अधिकारी को इलाज के लिए एसएमएचएस अस्पताल भेजा गया था।

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में बादल फटे: 3 बच्चों समेत 4 की मौत, राहत और बचाव कार्य शुरू

अधिकारियों ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश जारी है।  कश्मीर घाटी में पिछले कुछ समय से सुरक्षाबलों ने आंतकियों के सफाए का अभियान तेज कर दिया है। इससे बौखलाए आतंकी ग्रेनड फेंककर और अचानक गोलीबारी करके भागने की रणनीति अपना रहे हैं।

बहादुर अधिकारी खो दिया
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा- हमने एक बहादुर युवा अधिकारी खो दिया है। वह पुलिसिंग की बारीकियां सीख रहा था। यह हमारे और उनके परिवार के लिए बहुत ही दुखद क्षति है। हम अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। इस मामले में शामिल अपराधियों की पहचान कर ली गई है और उन्हें न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा। 

अमित शाह ने की थी बैठक
बता दें कि हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को जम्मू कश्मीर की सुरक्षा और विकास कार्यों का जायजा लिया था। केंद्र और केंद्र शासित प्रदेश के शीर्ष अधिकारियों और प्रशासन के साथ उनकी यह बैठक ऐसे वक्त पर हुई है जब हाल ही में तालिबान ने अफगानिस्तान में नई अंतरिम सरकार के गठन का ऐलान किया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios