Asianet News Hindi

सरकार ने लॉकडाउन से करीब 37-38 हजार लोगों की जान बचाई : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन के मुताबिक, कोरोना महामारी से निपटने के लिए देशभर में लॉकडाउन लगाने के फैसलों से संक्रमण के करीब 14-29 लाख मामलों को रोकने और 37-38 हजार लोगों को मौत से बचाने में काफ़ी मदद मिली है।
 

The government saved the life of about 37-38 thousand people from Lockdown: Union Health Minister Harshwardhan
Author
Delhi, First Published Sep 15, 2020, 5:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन ने मंगलवार को कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए देशभर में लॉकडाउन लगाने से संक्रमण पर रोक कारगर साबित हुई है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से करीब 14 से 29 लाख मामलों को रोकने और 37,000-38,000 लोगों को मौत के मुंह से बचाने में सरकार को बड़ी मदद मिली है।

कोविड-19 महामारी और उससे निपटने के लिए सरकार द्वारा उठाये गये कदमों पर मंगलवार को राज्यसभा में जवाब देते हुए हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में करीब 92 प्रतिशत मामले हल्के लक्षण वाले हैं, वहीं केवल 5.8 प्रतिशत मामलों में ऑक्सीजन थैरेपी की जरूरत पड़ी और केवल 1.7 प्रतिशत मामले आईसीयू वाले रहे।

जनता कर्फ्यू सबूत है कि भारत मिलकर लड़ा

हर्षवर्धन ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन लगाने के सरकार के साहसिक फैसले को लागू करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर लोगों द्वारा ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन करना इस बात का सबूत है कि भारत इस वायरस के ख़िलाफ मिलकर खड़ा रहा और आगे भी लड़ेगा।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios