Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहारः अंडरवेयर में मोबाइल, टोपी में ब्लूटूथ रख परीक्षा में छात्र ऐसे कर रहा था नकल, फिर...

बिहार में आयोजित पुलिस कॉन्स्टेबल ड्राइवर की लिखित परीक्षा के दौरान नकल का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिसमें परीक्षा में बैठे एक परीक्षार्थी ने नकल करने के लिए अपने अंडरवेअर में मोबाइल और टोपी में ब्लूटूथ छिपा रखा था।
 

the student arrest during Bihar police constable Driver exam, due to copying kps
Author
Patna, First Published Feb 3, 2020, 1:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना. बिहार में परीक्षा के दौरान अक्सर नकल की हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आती हैं। इन सब के बीच बिहार में आयोजित पुलिस कॉन्स्टेबल ड्राइवर की लिखित परीक्षा के दौरान नकल का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिसमें परीक्षा में बैठे एक परीक्षार्थी ने नकल करने के लिए अपने अंडरवेअर में मोबाइल और टोपी में ब्लूटूथ छिपा रखा था। वहीं, परीक्षा कक्ष में इलेक्ट्रॉनिक सामान ले जाने पर रोक के बावजूद वह मोबाइल और ब्लूटूथ का इस्तेमाल करके अपने साथी को प्रश्न बता रहा था। जबकि उसका साथी इन सवालों के जवाब दे रहा था।

दरअसल, पटना के दीघा थाने के एसएचओ मनोज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षार्थी सुनील जमुई लक्ष्मीपुर का रहने वाला है और उसका सेंटर मखदुमपुर के इंद्रस्थली बालिका विद्यालय में पड़ा था। परीक्षा के दौरान इन्विजिलेटर को उसकी हरकतों से शक हुआ तो उसकी तलाशी ली गई। इस दौरान पाया गया कि उसने अपने अंडरवेयर में मोबाइल और टोपी में ब्लूटूथ छिपा रखा था। जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया। 

जवाब बताने वाला फरार 

पुलिस के अनुसार, मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि मोबाइल की जांच की जा रही है, जिससे कि उस शख्स को पकड़ा जा सके जो परीक्षार्थी को मोबाइल पर सवालों के जवाब बता रहा था। इसके अलावा पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि गेट पर चेकिंग के दौरान किस तरह से परीक्षार्थी इन इलेक्ट्रॉनिक सामान के साथ नहीं पकड़ा जा सका। 

(प्रतिकात्मक तस्वीर)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios