Asianet News Hindi

पंजाब के 9 शहरों में 2 घंटे और बढ़ाया गया कर्फ्यू, इन शहरों में हर दिन 100 से अधिक केस सामने आ रहे

कोरोना की वजह से पंजाब के 9 जिलों में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कर्फ्यू 2 घंटे और बढ़ा दिया है। लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला और रोपड़ में रात 11 बजे के बजाय अब रात 9 से 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा। इन जिलों में हर दिन 100 से अधिक कोविड-19 मामले सामने आ रहे हैं।

There will be night curfew in 9 cities of Punjab from 9 am to 5 pm kpn
Author
New Delhi, First Published Mar 18, 2021, 3:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना की वजह से पंजाब के 9 जिलों में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कर्फ्यू 2 घंटे और बढ़ा दिया है। लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला और रोपड़ में रात 11 बजे के बजाय अब रात 9 से 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा। इन जिलों में हर दिन 100 से अधिक कोविड-19 मामले सामने आ रहे हैं।

अमरिंदर सिंह ने कहा, लोग कर्फ्यू को पसंद नहीं करते, लेकिन यह मेरा कर्तव्य है। उन्होंने कहा, कई कठोर उपाय किए जा रहे हैं, जिसमें सभाओं पर प्रतिबंध भी शामिल है।

अहमदाबाद में बस सेवाएं, जिम, क्लब सब बंद
गुजरात में कोविड -19 मामलों की संख्या बढ़ने के साथ अहमदाबाद नगर निगम ने बुधवार को शहर में सभी स्थानीय बस सेवाओं को गुरुवार से बंद करने का फैसला किया। इसके अलावा गुरुवार से शहर में सभी जिम, स्पोर्ट्स क्लबों और गेमिंग जोन को सार्वजनिक और निजी दोनों जगहों पर बंद करने का फैसला किया गया है। गुजरात के चार जिलों अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और वडोदरा में केस बढ़ रहे हैं।

दिल्ली में मास्क नहीं पहना तो 2000 का चालान
दिल्ली में मास्क नहीं पहनने वालों का चालान काटा जा रहा है। सब डिविजनल मजिस्ट्रेट राजेश चौधरी ने बताया, जब से मामले बढ़े हैं तब से हमने और सख्ती बढ़ा दी है। मास्क नहीं पहनने पर हम 2,000 का चालान काट रहे और तुरंत मास्क भी दे रहे हैं।

राजस्थान में 5वीं तक के बच्चों को प्रमोट किया जा रहा
राजस्थान सरकार स्‍थानीय परीक्षाओं के बारे में निर्णय लेते हुए कक्षा 1 से 5 तक के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला किया है। राज्य सरकार कक्षा 6 और 7 की परीक्षा 15-22 अप्रैल तक विद्यालय स्‍तर पर करवाएगी। कक्षा 9,11 की परीक्षा 6-22 अप्रैल तक जिला स्तर पर होगी। कक्षा 8 की परीक्षा बोर्ड के आधार पर आयोजित होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios