Asianet News HindiAsianet News Hindi

सुशांत केस में CBI जांच पर मनोज तिवारी बोले- उद्धव सरकार की वजह से महाराष्ट्र पुलिस की किरकिरी हुई

सुशांत सिंह केस में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बड़ा फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने एक्टर की मौत के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) को जांच सौंप दी है। साथ ही जस्टिस हृषीकेश राय ने कहा, बिहार सरकार को जांच का अधिकार है।

This is a victory for family says Lawyer of Sushant Singh Rajput father on SC transfer case to CBI KPP
Author
New Delhi, First Published Aug 19, 2020, 11:54 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. सुशांत सिंह केस में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बड़ा फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने एक्टर की मौत के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) को जांच सौंप दी है। साथ ही जस्टिस हृषीकेश राय ने कहा, बिहार सरकार को जांच का अधिकार है। पटना पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है वह ठीक है। महाराष्ट्र कोर्ट में मामले की सुनवाई नहीं होगी। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को सुशांत सिंह के पिता के वकील ने बड़ी जीत बताया है। 

सुशांत सिंह के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने कहा, 'यह सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की जीत है। सुप्रीम कोर्ट ने हमारे पक्ष में सभी बिंदुओं पर फैसला सुनाया। कोर्ट ने यह भी साफ किया कि पटना में दर्ज एफआईआर सही थी।' उन्होंने बताया, सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि इस मामले में दर्ज किसी भी एफआईआर पर सीबीआई जांच करेगी। हमें उम्मीद है कि जल्द न्याय मिलेगा। 

मुंबई पुलिस ने की जांच का दायरा सीमित था- विकास सिंह
उन्होंने बताया,  सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़े स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि मुंबई पुलिस ने जो जांच की थी उसका दायरा बहुत सीमित थी। उन्होंने कहा, आज के फैसले की बड़ी बात ये रही है कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा, हम CBI जांच को अपने कोर्ट का भी स्टैम्प दे रहे हैं और कोर्ट की तरफ से भी कह रहे हैं कि जांच CBI से होनी चाहिए। कोर्ट ने ये भी कहा है कि कोई भी मामला जो सुशांत सिंह से जुड़ा है अगर उसमें कोई मामला दर्ज होता है तो वो जांच भी CBI ही करेगी।

देश में न्याय है- मनोज तिवारी 
उधर, भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा, 'महाराष्ट्र सरकार की वजह से महाराष्ट्र पुलिस की किरकिरी हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने साबित किया कि इस देश में न्याय है।'

बिहार डीजीपी बोले- यह अन्याय के विरुद्ध न्याय की जीत
उधर, बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा, मैं बहुत खुश हूं ये अन्याय के विरुद्ध न्याय की जीत है। सर्वोच्च न्यायालय ने जो फैसला दिया है उससे 130 करोड़ जनता के दिल में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के लिए जो आस्था थी वो और ज्यादा दृढ़ हुई है। उन्होंने शिवसेना नेता संजय राउत के बयानों पर कहा, किसी भी राजनीतिक व्यक्ति के आरोप का जबाव देना मेरे लिए उचित नहीं है। माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने प्रमाणित कर दिया कि हम लोगों ने जो स्टैंड लिया वो सही था। कुछ लोगों को बेचैनी थी और छटपटाहट रही होगी कि कहीं उनकी पोल न खुल जाए। 
 
एक्टर की गर्लफ्रेंड को लगा बड़ा झटका
सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। दरअसल, रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुशांत के पिता की ओर से बिहार में केस दर्ज कराया गया है। रिया ने इस केस को मुंबई ट्रांसफर कराने वाली याचिका दायर की थी। साथ ही उन्होंने कोर्ट से कहा था कि यह मामला बिहार पुलिस की जांच के क्षेत्र में नहीं आता।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios