वॉशिंगटन. कोरोना महामारी को 10 महीने से ज्यादा वक्त बीत गया है। ऐसे में पूरी दुनिया में डॉक्टर्स और हेल्थ वर्कर्स दिन रात एक कर कोरोना से हमें बचाने में जुटे हुए हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ काम कर रहे डॉक्टर्स और हेल्थ वर्कर्स को कोरोना योद्धा तक कहा जा रहा है। लेकिन कई जगह हालत बेकाबू होने के चलते हेल्थ वर्कर्स को तय समय से ज्यादा काम करना पड़ रहा है। 

ऐसे में खुद को सुरक्षित रखने के लिए हेल्थ वर्कर्स को प्रोटेक्टिव सूट्स और मास्क भी पहनना पड़ रहा है। इतना ही नहीं हेल्थ वर्कर्स इन्हें हर दिन 10-12 घंटे तक पहनन रहे हैं। 

नर्स ने शेयर की आपबीती
अमेरिका के टेनेसी में एक नर्स ने फोटो शेयर की है। इसमें देखा जा सकता है कि लंबे समय तक मास्क पहनने के चलते उसके चेहरे पर चोट के निशान तक पड़ गए हैं। हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब इस तरह की तस्वीरें सामने आई हों। इससे पहले अप्रैल और मई में चीन, यूरोप और अमेरिका से ऐसी कई तस्वीरें सामने आईं थीं। जिसमें हेल्थ वर्कर्स ने अपना दर्द शेयर किया था। 

टेनेसी में अब तक 4200 लोगों की हुई मौत
टेनेसी में कोरोना से अब तक 4200 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, यहां अब तक 3 लाख 30 हजार मरीज ठीक हो चुके हैं। ऐसे में कैथरीन उन हेल्थ वर्कर्स में एक हैं, जो महामारी के दौर में लोगों को बचाने के लिए दिन और रात एक कर रही हैं। 

कैथरीन ने एक फोटो शेयर की है। इसमें एक में वे ग्रेजुएशन पास करने की तस्वीर है। जबकि दूसरी महामारी के वक्त की, जब उन्हें घंटों मास्क पहनना पड़ रहा है।