Asianet News Hindi

प्रदूषण को लेकर अवेयर हुआ ये प्रदेश, 15 साल से ज्यादा पुराने वाहनों के परिचालन पर रोक

प्रदूषण को लेकर बिहार की नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मंगलवार यानी 5 नवंबर से पटना समेत पूरे राज्य में कहीं पर भी 15 साल से ज्यादा पुराने वाहनों का परिचालन नहीं होगा। यह फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया।
 

This state became aware of pollution, ban on vehicles operating more than 15 years old
Author
Patna, First Published Nov 5, 2019, 9:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना. प्रदूषण को लेकर बिहार की नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मंगलवार यानी 5 नवंबर से पटना समेत पूरे राज्य में कहीं पर भी 15 साल से ज्यादा पुराने वाहनों का परिचालन नहीं होगा। यह फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया।

सरकारी गाड़ियों पर रोक लगाई जा रही 
सोमवार को हुई बैठक के बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने जानकारी दी कि पटना और आसपास के जिलों में प्रदूषण के कारण हालात खराब हैं। सरकारी गाड़ियों पर रोक लगाई जा रही है। चाहे वह परिवहन निगम की ही गाड़ी क्यों ना हों। पंद्रह 15 साल से पुराने व्यावसायिक वाहनों पर पटना में प्रतिबंध रहेगा। यह आदेश सख्ती से लागू होगा। पंद्रह साल से पुरानी निजी गाड़ियों को भी फिर से जांच प्रदूषण जांच कराना होगा। सीएम आवास में आयोजित बैठक में डिप्टी सीएम सुशील मोदी और प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के अध्यक्ष के अलावा सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios