Asianet News Hindi

टीएमसी नेता मुकुल रॉय ने गृह मंत्रालय से Z सुरक्षा वापस लेने की अपील की, ममता सरकार से मिलेगी सिक्योरिटी

भाजपा से टीएमसी में जाने के एक दिन बाद ही मुकुल रॉय ने केंद्रीय सुरक्षा वापस लेने के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है। हालांकि, अभी गृह मंत्रालय की ओर से इसपर कोई जवाब नहीं दिया गया है। अभी मुकुल रॉय को केंद्र ने Z सुरक्षा मिली थी। बताया जा रहा है कि मुकुल रॉय को टीएमसी में उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है। इसके अलावा उन्हें ममता सरकार की ओर से Z सिक्योरिटी मिल सकती है। साथ ही उनके बेटे को भी Y+ सुरक्षा दी जाएगी। 

TMC leader Mukul Roy writes to the Home Ministry for withdrawal of his Central security cover KPP
Author
Kolkata, First Published Jun 12, 2021, 3:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भाजपा से टीएमसी में जाने के एक दिन बाद ही मुकुल रॉय ने केंद्रीय सुरक्षा वापस लेने के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है। हालांकि, अभी गृह मंत्रालय की ओर से इसपर कोई जवाब नहीं दिया गया है। अभी मुकुल रॉय को केंद्र ने Z सुरक्षा मिली थी। बताया जा रहा है कि मुकुल रॉय को टीएमसी में उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है। इसके अलावा उन्हें ममता सरकार की ओर से Z सिक्योरिटी मिल सकती है। साथ ही उनके बेटे को भी Y+ सुरक्षा दी जाएगी। 

प बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगे थे कि मुकुल रॉय जल्द टीएमसी में वापसी कर सकते हैं। रॉय 2017 में टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए थे। 

मौजूदा परिस्थिति में कोई भाजपा में नहीं रहेगा- रॉय
मुकुल रॉय ने टीएमसी में शामिल होने के बाद कहा, ''मेरे लिए भाजपा में सफल हो पाना असंभव था इसलिए मैं आज बीजेपी छोड़कर टीएमसी में शामिल हो गया हूं। वर्तमान परिस्थितियों में, कोई भी भाजपा में नहीं रहेगा। मुझे अपनी पुरानी पार्टी में खुद को पाकर बहुत खुशी हो रही है। लंबे समय के बाद मैं पार्टी के पुराने सदस्यों के साथ हूं। मैं और मेरा बेटा पार्टी को मजबूत करेंगे।'

चुनाव से पहले रॉय को मिली थी Z सुरक्षा
मुकुल रॉय को पहले केंद्र की ओर से Y+ सुरक्षा दी गई थी। लेकिन चुनाव से पहले राजनीतिक हिंसा को देखकर उनकी सुरक्षा बढ़ाकर  Z कर दी गई थी। इसके अलावा टीएमसी से भाजपा में आए नेताओं को भी केंद्र की ओर से सुरक्षा मिली थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios