Asianet News Hindi

टीएमसी ने सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता के खिलाफ खोला मोर्चा, राष्ट्रपति से की हटाने की मांग

1 जुलाई को गृहमंत्री अमित शाह से मिलने के बाद सुवेंदु अधिकारी सीधे सालिसीटर जनरल तुषार मेहता के घर पहुंचे। मीडिया में इससे संबंधित तमाम खबरें हैं। वह आधा घंटा तक रहे। 
 

TMC letter to President of India: requested to remove Solicitor General Tushar Mehta as he breach the ethics of post DHA
Author
New Delhi, First Published Jul 5, 2021, 3:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में बीजेपी के नेता सुवेंदु अधिकारी और देश के सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता की मुलाकात तूल पकड़ती जा रही है। तृणमूल कांग्रेस ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर एसजी तुषार मेहता को हटाने की मांग की है। टीएमसी ने आरोप लगाया है कि देश के दूसरे सबसे बड़े लॉ अफसर ने पद की गरिमा को दागदार किया है। सीबीआई और ईडी जिस सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ कई केसों में जांच कर रही है, उसी केस के विशेष अधिकारी आरोपी से मुलाकात कर रहे हैं। आरोपी को सजा दिलाने के लिए अदालत में लगातार पैरवी कर रहे सबसे बड़े लॉ अफसर से आरोपी की ही मुलाकात केस को प्रभावित करने की साजिश भी हो सकती है। तृणमूल कांग्रेस ने मांग किया है कि सॉलिसीटर जनरल के आवास का सीसीटीवी फुटेज सामने आना चाहिए। 

1 जुलाई को सुवेंदु अधिकारी गृहमंत्री से मिलने के बाद गए थे मिलने

तृणमूल कांग्रेस की एमपी महुआ मोइत्रा और सुखेंदु शेखर रॉय ने राष्ट्रपति को भेजे गए पत्र में बताया है कि 1 जुलाई को गृहमंत्री अमित शाह से मिलने के बाद सुवेंदु अधिकारी सीधे सालिसीटर जनरल तुषार मेहता के घर पहुंचे। मीडिया में इससे संबंधित तमाम खबरें हैं। वह आधा घंटा तक रहे। 

सीबीआई और ईडी के वकील हैं तुषार, आरोपी हैं सुवेंदु अधिकारी

टीएमसी का कहना है कि सुवेंदु अधिकारी नारदा केस के आरोपी हैं। यह केस सीबीआई और ईडी देख रही है। इस मामले में सुवेंदु अधिकारी कैमरे के सामने घूस लेते पकड़े गए हैं। यह वीडियो पब्लिक प्लेटफार्म पर है। एसजी तुषार मेहता इस केस में सीबीआई के वकील के रूप में सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में पेश होते हैं। इसी तरह शारदा चिट फंड केस के मुख्य आरोपी सुदीप्तो सेन ने सुवेंदु अधिकारी पर लिखित बयान और पत्र में बड़े आरोप लगाए हैं। यह केस भी सीबीआई के हवाले है। इस केस में भी सीबीआई की ओर से तुषार मेहता ही आरोपियों के खिलाफ अदालत में सबूत पेश करते हैं। 

यह भी पढ़ें:

वैक्सीन खरीद घोटाले में राष्ट्रपति के खिलाफ होगी जांचः भारत बायोटेक से अधिक कीमत पर सौदा का आरोप  

सुनंदा पुष्कर मौत केसः कोर्ट में टली सुनवाई, 27 जुलाई को शशि थरूर पर तय होगा आरोप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios