Asianet News Hindi

इस्तीफे के बाद दिनेश त्रिवेदी बोले- PM मेरे पुराने दोस्त, अगर BJP से जुड़ता हूं, तो कोई रोक नहीं सकता

प बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने शुक्रवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्होंने कहा, वे भावुक शख्स हैं। इतना ही नहीं त्रिवेदी ने पीएम मोदी को पुराना दोस्त बताया। उन्होंने कहा, भाजपा में शामिल होना कोई गलत बात नहीं है, अगर वे भाजपा में शामिल होते हैं, तो उन्हें कोई रोक नहीं सकता। 

TMC MP Dinesh Trivedi says I am resigning from Rajya Sabha KPP
Author
New Delhi, First Published Feb 12, 2021, 1:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने शुक्रवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्होंने कहा, वे भावुक शख्स हैं। इतना ही नहीं त्रिवेदी ने पीएम मोदी को पुराना दोस्त बताया। उन्होंने कहा, भाजपा में शामिल होना कोई गलत बात नहीं है, अगर वे भाजपा में शामिल होते हैं, तो उन्हें कोई रोक नहीं सकता। 

इंडिया टुडे कॉन्‍क्‍लेव में बातचीत के दौरान दिनेश त्रिवेदी ने कहा, अगर पार्टी में रहते हुए आपको कहा जाए कि आप प्रधानमंत्री को गाली दीजिए, गृह मंत्री को गाली दीजिए तो वह क्‍यों ऐसा करेंगे। बंगाल की संस्‍कृति ऐसी नहीं रही है। उन्होंने कहा, मैं जो भी करता हूं, दिल से करता हूं। मैंने पहले से सोचकर इस्‍तीफा नहीं दिया, बस यह हो गया।

राज्य में हिंसा हो रही है- त्रिवेदी
त्रिवेदी ममता के करीबी माने जाते रहे हैं, और यूपीए सरकार में रेल मंत्री भी रहे हैं। माना जा रहा है कि दिनेश त्रिवेदी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा में कहा, मैं राज्यसभा से इस्तीफा दे रहा हूं। मेरे राज्य में हिंसा हो रही है। हम यहां सबकुछ नहीं बोल सकते। मुझे यह देखकर अजीब लग रहा है। हम करें तो क्या करें। हम एक जगह ही सीमित हैं। पार्टी के कुछ नियम होते हैं, इसलिए मुझे घुटन हो रही है। 

राज्य में अत्याचार हो रहे, मैं चुप नहीं बैठ सकता- त्रिवेदी
त्रिवेदी ने कहा, उधर अत्याचार हो रहा है। आज मेरे आत्मा की आवाज ये कह रही है कि यहां बैठे बैठे आप चुप रहकर कुछ नहीं कर सकते, उससे अच्छा है कि मैं इस्तीफा दे दूं। त्रिवेदी ने कहा, मेरी पार्टी ने मुझे यहां भेजा, उसके लिए शुक्रगुजार हूं। लेकिन अब मुझे घुटन हो रही है। 

भाजपा में उनका स्वागत- विजयवर्गीय 
वहीं, दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे के बाद भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, वे मुझे साल भर पहले हवाई अड्डे पर मिले थे तो कहा था बहुत खराब स्थिति है और मैं काम नहीं कर पा रहा हूं। उन्होंने TMC से इस्तीफा दिया है। वे भाजपा में आएंगे तो हम उनका स्वागत करेंगे।

ममता को एक के बाद एक कर लग रहे बड़े झटके
अगर त्रिवेदी भाजपा में शामिल होते हैं, तो विधानसभा चुनाव से पहले ये ममता के लिए बड़ा झटका होगा। इससे पहले सुवेंदु अधिकारी और राजीव बनर्जी जैसे बड़े नेता समेत तमाम टीएमसी विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios