Asianet News Hindi

2-3 दिन में काउंटर से होगी टिकट बुकिंग, पीयूष गोयल ने कहा, स्टेशन की सभी दुकानों को खोलने की अनुमति

कोरोना महामारी के बीच धीरे-धीरे ट्रेन की सेवाएं शुरू की जा रही हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 1 जून से 200 नॉन-एसी ट्रेनें शुरू की जाएंगी। अभी ऑनलाइन बुकिंग हो रही है। 1 जून से चलनी वाली 73 पैसेंजर ट्रेनों के लिए 2,90,510 यात्रियों के लिए 1,49,025 टिकट बुक किए गए हैं। अब 2 से 3 दिन में रेलवे स्टेशनों के काउंटरों से भी बुकिंग शुरू हो जाएगी।
 

train ticket will be booked from the counter in 2 to 3 days announced by Piyush Goyal kpn
Author
New Delhi, First Published May 21, 2020, 2:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच धीरे-धीरे ट्रेन की सेवाएं शुरू की जा रही हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 1 जून से 200 नॉन-एसी ट्रेनें शुरू की जाएंगी। अभी ऑनलाइन बुकिंग हो रही है। 1 जून से चलनी वाली 73 पैसेंजर ट्रेनों के लिए 2,90,510 यात्रियों के लिए 1,49,025 टिकट बुक किए गए हैं। अब 2 से 3 दिन में रेलवे स्टेशनों के काउंटरों से भी बुकिंग शुरू हो जाएगी।

रेलवे स्टेशनों पर दुकान खोलने की अनुमति
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, हम इस संबंध में एक प्रोटोकॉल जारी कर रहे हैं। हम आने वाले दिनों में और ट्रेनों को फिर से शुरू करने की घोषणा करेंगे। हमने रेलवे स्टेशनों पर सभी दुकानों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है, केवल टेकअवे की अनुमति होगी। 

2-3 दिन में काउंटर से होगी टिकट की बुकिंग
पीयूष गोयल ने कहा, 2-3 दिन में हम विभिन्न स्टेशनों पर काउंटरों से बुकिंग फिर से शुरू करने जा रहे हैं तो इससे जिन्होंने भी काउंटरों से टिकट बुकिंग की थी वो काउंटर पर जाकर अपना टिकट का पूरा पैसा वापस ले सकेंगे।

17 जन शताब्दी, 5 दूरंतो जैसी ट्रेनें भी शामिल
जिन 200 ट्रेनों को चलाने को हरी झंडी दिखाई गई है, 17 जन शताब्‍दी, 5 दूरंतो और लोकप्रिय मेल/एक्‍सप्रेस जैसी ट्रेनें भीं हैं। रेलवे के मुताबिक इन ट्रेनों के सफर के साथ ही स्‍टेशन पर फूड स्‍टॉल और कैंटीन सेवा भी शुरू कर दी जाएगी।

1 महीने पहले एडवांस बुकिंग
रेलवे ने बताया कि ट्रेनों का एडवांस रिजर्वेशन पीरियड 30 दिन का रखा है। यात्री 1 महीने पहले टिकट बुक कर सकते हैं। टिकट बुकिंग के लिए आप ऑनलाइन ही अप्लाई कर सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios