Asianet News Hindi

J&K: दो आतंकियों ने सेना के सामने किया सरेंडर, कुछ दिनों पहले हुए थे आतंकी संगठन में शामिल

जम्मू-कश्मीर में गुरूवार दोपहर सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। राज्य पुलिस के आईजी विजय कुमार के मुताबिक, हाल ही में आतंकी संगठन अल बदर में शामिल हुए दो आतंकियों ने सरेंडर कर दिया है।  फिलहाल आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे आगे की पूछताछ जारी है।

Two terrorists surrenderd in front of army, had joined terrorist organization recently
Author
Srinagar, First Published Oct 22, 2020, 3:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में गुरूवार दोपहर सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। राज्य पुलिस के आईजी विजय कुमार के मुताबिक, हाल ही में आतंकी संगठन अल बदर में शामिल हुए दो आतंकियों ने सरेंडर कर दिया है। दरअसल, यह सरेंडर एनकाउंटर साइट पर उस जगह पर हुआ जहां सुरक्षबलों द्वारा आतंकियों के परिवार को लाया गया था। फिलहाल आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे आगे की पूछताछ जारी है।

आईजी विजय ने बताया कि जम्मू कश्मीर के सोपोर के तुज्जर इलाके में सुरक्षाबलों के जवानों ने एक ऑपरेशन के तहत आतंकवादियों को घेर लिया था। उन्होंने बताया कि हम आतंकियों के परिवार को एनकाउंटर साइट पर ले आए जिसके बाद परिवार के कहने पर दोनों आतंकियों ने सरेंडर किया। सेना की तरफ से परिवार और आतंकियों को बधाई देते हुए आईजी विजय ने कहा कि हम दोनों आतंकियों से मुख्यधारा में लौटने की अपील करते हैं। 

सेना को मिला था इनपुट
 

बता दें कि सेना को सूत्रों के हवाले से तुज्जर इलाके में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था। इनपुट मिलने के बाद इलाके में सेना द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इसी दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण की अपील की, जिसे आतंकियों ने मान लिया और सरेंडर कर दिया।

सूत्रों के मुताबिक, दोनों आतंकियों ने हाल ही में आतंकी संगठन अल बदर में शामिल हुए थे। भारतीय सेना के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios