Asianet News HindiAsianet News Hindi

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा ऐलान, किसानों के 2 लाख रुपए तक के कर्ज माफ

महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को किसानों के 2 लाख रुपए तक कर्ज माफ करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यहां विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन घोषणा करते हुए कहा,"30 सितम्बर 2019 तक लिए गए फसल ऋण हमारी सरकार द्वारा माफ किए जाएंगे।"  

Uddhav Thackeray Maharashtra CM Farmers loans upto Rs 2 lakh to be waived off  kpn
Author
Mumbai, First Published Dec 21, 2019, 6:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नागपुर. महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को किसानों के 2 लाख रुपए तक कर्ज माफ करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यहां विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन घोषणा करते हुए कहा,"30 सितम्बर 2019 तक लिए गए फसल ऋण हमारी सरकार द्वारा माफ किए जाएंगे। ऋण की अधिकतम सीमा 2 लाख रुपए तक है। इस योजना को महात्मा ज्योतिराव फुले ऋण माफी योजना कहा जाएगा।"

किसानों के लिए विशेष योजना
उन्होंने कहा,"इसके अलावा समय पर कर्ज का भुगतान करने वाले किसानों के लिए एक विशेष योजना लाई जाएगी।" महाराष्ट्र के वित्तमंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि कर्ज माफी शर्त रहित होगी और इसका विवरण भविष्य में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किया जाएगा।

देवेंद्र फडणवीस ने लगाए आरोप
सदन में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि सरकार ने पूरा कर्ज माफ करने का अपना वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा कि शिवसेना नीत सरकार किसानों को बेमौसम बरसात के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रति हेक्टेयर पच्चीस हजार रुपए की सहायता देने में विफल रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios