Asianet News Hindi

कोरोना के चलते अगले हफ्ते भारत नहीं आएंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, दूसरी बार रद्द हुआ दौरा

भारत में कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए यूके ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अगले हफ्ते भारत नहीं आएंगे। भारतीय विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए दोनों देशों ने आपसी सहमति से यह तय किया है।

UK Prime Minister boris johnson will not visit India next week KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 19, 2021, 2:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत में कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए यूके ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अगले हफ्ते भारत नहीं आएंगे। भारतीय विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए दोनों देशों ने आपसी सहमति से यह तय किया है। यह दूसरा मौका है, जब बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद्द हुआ। इससे पहले वे गणतंत्र दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि भारत आने वाले थे। 
 


विदेश मंत्रालय ने बताया कि बोरिस जॉनसन अगले हफ्ते भारत दौरे पर नहीं आएंगे। आने वाले दिनों में दोनों देशों के नेताओं के बीच वर्चुअल बैठक होगी। इसमें भारत और ब्रिटेन के रिश्तों को और आगे ले जाने पर रणनीति बनेगी। 

गणतंत्र दिवस के वक्त ब्रिटेन में लगाया गया था लॉकडाउन
बोरिस जॉनसन पहले गणतंत्र दिवस पर भारत आने वाले थे। लेकिन उस वक्त कोरोना के नए स्ट्रेन की वजह से लॉकडाउन लगाना पड़ा था। ऐसे में ब्रिटिश पीएम ने कोरोना के चलते अपना दौरा रद्द कर दिया था। बोरिस जॉनसन ने कोरोना से निपटने के जरूरी कदम उठाने का हवाला देते हुए ये दौरा रद्द किया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios