नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने राज्य के सभी लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा किया है। भाजपा के इस वादे को लेकर विपक्ष लगातार सवाल खड़ा कर रहा है। विपक्ष का आरोप है कि भाजपा महामारी का इस्तेमाल राजनीतिक हित के लिए किया जा रहा है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने रविवार को कहा कि सिर्फ बिहार ही नहीं, पूरे देश के लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। 

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि सभी को फ्री वैक्सीन दी जाएगी। उन्होंने कहा, प्रत्येक व्यक्ति के टीकाकरण पर करीब 500 रु खर्च होगा। सारंगी 3 नवंबर को बालासोर में होने वाले विधानसभा उप चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे थे। इससे पहले पीएम मोदी ने 20 अक्टूबर को राष्ट्र के नाम संबोधन में बताया था कि देश में कई वैक्सीन को बनाने के लिए वैज्ञानिक जी जान से जुटे हैं। 

ओडिशा के मंत्री ने साधा था निशाना
दरअसल, ओडिशा के मंत्री आरपी स्वैन ने राज्य में दो केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सारंगी पर निशाना साधा था कि वे बिहार के लोगों को मुफ्त वैक्सीन देने के पार्टी के वादे पर चुप क्यों हैं। प्रताप सारंग ने आरपी स्वैन के इसी सवाल को लेकर जवाब दिया। 
 
पूरे देश के लोगों को फ्री में मिले वैक्सीन
इससे पहले तमिलनाडु, मध्यप्रदेश, असम और पुड्डुचेरी राज्य के लोगों को फ्री वैक्सीन देने का वादा कर चुके हैं। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश के लोगों को फ्री वैक्सीन देने की मांग की है।