Asianet News HindiAsianet News Hindi

RPI चीफ ने दिया नारा-प्रशांत किशोर के मत बनो आदी, नरेंद्र मोदी हैं पक्के अंबेडकरवादी

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार के बीच हाल में हुई सीक्रेट मीटिंग पर रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया(RPI) के चीफ रामदास आठवले ने व्यंग्य मारा है। आठवले ने एक नया नारा दिया है-प्रशांत किशोर के मत बनो आदी, नरेंद्र मोदी हैं पक्के अंबेडकरवादी। आठवले की दावा है कि 2024 के आम चुनाव में मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे।

Union Minister Ramdas Athawale statement on the secret meeting of Prashant Kishor and Sharad Pawar kpa
Author
New Delhi, First Published Jun 14, 2021, 3:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. वर्ष, 2024 में आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। विपक्षी पार्टियां भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की कोशिशों में लगी हैं। हाल में चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार के बीच सीक्रेट मीटिंग हुई। इस मीटिंग का मकसद विपक्षी दलों को एकजुट करना है, ताकि मोदी को रोका जा सके। इसी मुद्दे पर रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया(RPI) के चीफ रामदास आठवले ने व्यंग्य मारा है। आठवले ने एक नया नारा दिया है-प्रशांत किशोर के मत बनो आदी, नरेंद्र मोदी हैं पक्के अंबेडकरवादी। आठवले की दावा है कि 2024 के आम चुनाव में मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे।

प्रशांत किशोर और शरद पवार की मुलाकात से नहीं निकलेगा कोई फार्मूला
आठवले ने कहा कि प्रशांत किशोर और शरद पवार की मीटिंग से विपक्ष के लिए कोई फार्मूला नहीं निकलेगा। क्योंकि सभी विपक्षी दलों का एक साथ आना नामुमकिन है। आठवले ने 2019 के आम चुनाव का उदाहरण देते हुए कहा कि प्रशांत किशोर के बिना भाजपा ने 303 सीटें जीती थीं। इससे पहले आठवले ने महाराष्ट्र में फिर से भाजपा-शिवसेना गठबंधन की सरकार बनने की बात कहकर राजनीति गर्मा दी थी। इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा-5 साल तक उद्धव ठाकरे की सरकार को कांग्रेस का पूरा समर्थन है। 5 साल तक हमारी तरफ से इस सरकार को कोई भी तकलीफ नहीं है।

4 घंटे चली थी मीटिंग
 राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार से उनके मुंबई स्थित सिल्वर ओके बंगले में शनिवार को प्रशांत किशोर ने मुलाकात की थी। इस दौरान करीब 4 घंटे तक दोनों नेताओं में बातचीत हुई। शरद पवार के इस मीटिंग के बाद महाराष्ट्र में फिर से कयासों का दौर शुरू हो चुका है। इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

अजित पवार ने खारिज किया दावा
डिप्टी सीएम अजित पवार ने पुणे में कहा था-'प्रशांत किशोर ने कहा है कि वे किसी चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे। वे पवार साहब से अपने कुछ अनुभव साझा करने आये होंगे या फिर उनका कुछ और काम होगा। उन्होंने अब राजनीति का काम छोड़ दिया है। इसलिए जो भी चर्चा हो रही है वह निराधार है।'

इनके साथ जुड़ चुके हैं प्रशांत
प्रशांत किशोर अब तक नरेंद्र मोदी, जगन मोहन रेड्डी, कैप्टन अमरिंदर सिंह, ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे की पार्टी के लिए बतौर चुनावी रणनीतिकार काम कर चुके हैं।

तेलंगाना में पूर्व मंत्री एटाला भाजपा में शामिल
दिल्ली:
तेलंगाना के पूर्व मंत्री एटाला राजेंद्र ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जी. किशन रेड्डी की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए। इसके बाद एटाला राजेंद्र ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

 

pic.twitter.com/pOacs96OYK

 

यह भी पढ़ें-संजय राउत का BJP पर हमला, बोले- भाजपा गठबंधन वाली सरकार में शिवसेना के साथ गुलामों जैसा बर्ताव हुआ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios