Asianet News Hindi

UP: श्रद्धालुओं के लिए फिर खुले बांकेबिहारी के कपाट, ऑनलाइन पंजीकरण होगा अनिवार्य

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण बंद हुआ मथुरा का प्रसिद्ध बांकेबिहारी मंदिर रविवार को श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोल दिया गया है। हालांकि, मंदिर प्रबंधन ने कहा है कि श्रद्धालुओं को प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण अनिवार्य होगा। इसके साथ ही मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले सभी श्रदालुओं के लिए कोविड-19 के दिशा-निर्देशों और सामाजिक दूरी का पालन करना होगा।

UP Bankebihari's doors again open for devotees, online registration will be mandatory
Author
Mathura, First Published Oct 25, 2020, 1:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मथुरा. कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण बंद हुआ मथुरा का प्रसिद्ध बांकेबिहारी मंदिर रविवार को श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोल दिया गया है। हालांकि, मंदिर प्रबंधन ने कहा है कि श्रद्धालुओं को प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण अनिवार्य होगा। इसके साथ ही मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले सभी श्रदालुओं के लिए कोविड-19 के दिशा-निर्देशों और सामाजिक दूरी का पालन करना होगा।

कोरोना के कारण बंद हुआ था मंदिर

दरअसल, वैश्विक महामारी कोरोना संकट के दौरान लागू हुए लॉकडाउन के कारण बांकेबिहारी मंदिर को आम भक्तों के लिए बंद कर दिया गया था। मंदिर को खोलने के लिए कुछ दिनों पहले एक स्थानीय अदालत में याचिका दाखिल की गई थी। इसी पर सिविल जज जूनियर डिवीजन द्वारा मंदिर प्रबंधन को 15 अक्टूबर को एक आदेश दिया गया था। जिसमें मंदिर को 17 अक्टूबर से आम भक्तों के लिए सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन करते हुए खोलने के निर्देश दिए थे। लेकिन इस दौरान दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाएं भीड़ अधिक होने के कारण ध्वस्त होती नजर आईं। 

भक्तों में था आक्रोश

भीड़ की स्थिति को देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने 19 अक्टूबर से एक बार मंदिर के पट आम भक्तों के लिए बंद कर दिए थे।  मंदिर प्रबंधन के इस रवैये से आम भक्तों एवं ब्रजवासियों में आक्रोश व्याप्त हो गया। इसके बाद स्थानीय अदालत द्वारा 15 अक्टूबर को दिए गए आदेश को बरकरार रखने के बाद याचिकाकर्ताओं समेत मंदिर सेवायत एवं भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios