Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी की इस महिला पुलिस अफसर की यह फोटो शेयर कर रहे युवा, क्या है इस तस्वीर की सच्चाई?

यूपी की इस महिला पुलिस अफसर का फोटो सबसे अधिक युवा शेयर कर रहे हैं। अचानक से चर्चा में आई इस तस्वीर की हकीकत का भी पता लगाया जाना जरुरी हो चुका था। आईए जानते हैं कि क्या है फोटो की सच्चाई?

UP Police lady officer viral photo, Know the facts of sharing on social media
Author
New Delhi, First Published Nov 2, 2021, 3:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। सोशल मीडिया (social media) पर आए दिन फोटोशॉप्ड या तमाम तरह के फोटोज वायरल होते रहते हैं। इन फोटोज की पड़ताल के बाद सच सामने आ पाता है। हालांकि, कई बार सच सामने भी नहीं आ पाता। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक महिला पुलिस अफसर (Lady Police Officer) का फोटो वायरल हो रहा है। यूपी की इस महिला पुलिस अफसर का फोटो सबसे अधिक युवा शेयर कर रहे हैं। अचानक से चर्चा में आई इस तस्वीर की हकीकत का भी पता लगाया जाना जरुरी हो चुका था। आईए जानते हैं कि क्या है फोटो की सच्चाई?

कौन सी तस्वीर हो रही है ?

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर में एक महिला पुलिस अफसर परेड ग्राउंड में बावर्दी दिख रही हैं। पूरी वर्दी में यह अफसर अपने एक सीनियर अफसर को सैल्युट करती नजर आ रही हैं। तो एक अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर वही अफसर उसे सीनियर अफसर के साथ मुस्कुराते हुए फोटो डाली हैं तो तीसरी फोटो में दोनों अफसर्स के अलावा एक लेडी भी हैं और तीनों बेहद खुश नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि सीनियर पुलिस को सैल्युट करने वाली उनकी बेटी हैं। सोशल मीडिया पर पिता-पुत्री के गर्व वाले पोस्ट डाले जा रहे हैं। बेटी को शाबाशी देने वाले पोस्ट के साथ पिता की भी तारीफ की जा रही है। 

 

क्या है सच्चाई? 

एशियानेट न्यूज ने फोटो की पड़ताल की तो यह तस्वीर सही निकली। इस फोटो को इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (Indo Tibbetan Border Police) ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया हुआ है। जो महिला पुलिस अफसर सैल्युट कर रही हैं। उनका नाम अपेक्षा निंबदिया (Apeksha Nimbadia) है। वह यूपी में पीपीएस अधिकारी हैं। पिता उनके डीआईजी (DIG)हैं। एक गौरवान्वित पिता के रूप में वह अपनी अफसर बिटिया का सैल्युट स्वीकार कर रहे हैं। आईटीबीपी (ITBP) ने पिता-पुत्री के फोटो के साथ लिखा है...गौरवांवित पिता को गौरवांवित बेटी का सलाम।

पासिंग आउट परेड की है फोटो

यूपी पुलिस में डिप्टी एसपी अपेक्षा निंबदिया मुरादाबाद (Muradabad) के डॉ.बीआर अंबेडकर पुलिस अकादमी (Dr. BR Ambedkar Police Academy) में पढ़ाई की हैं। पासिंग आउट परेड में उनके पिता एपीएस निंबदिया ओर मां बिमलेश ने भी शिरकत थी। अपेक्षा के पिता आईटीबीपी में डीआईजी हैं। आईटीबीपी की ओर से 2 तस्‍वीरें इंस्‍टाग्राम पर अपलोड की गई हैं। इनमें से एक में अपेक्षा पिता को सैल्‍यूट कर रही हैं तो दूसरी में वे दोनों बातचीत रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:

यूपी में महाघोटाला: 15 हजार करोड़ रुपये के स्कैम में सीबीआई ने दर्ज किया एफआईआर, मेहुल चौकसी और नीरव मोदी की तरह विदेश भागा आरोपी

पाकिस्तान और तुर्की को जोरदार झटका, FATF की ग्रे लिस्ट में दोनों संग-संग, मारीशस और बोत्सवाना को राहत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios