Asianet News Hindi

उत्तराखंड सीएम बोले- 'पुराने वीडियो से अफवाह ना फैलाएं', हेल्पलाइन नंबर भी किया जारी

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर के टूटने से भारी तबाही मची हुई है। रेणी गांव के पास ये ग्लेशियर टूटा है इस आपदा में बताया जा रहा है कि 50 से भी ज्यादा लोग लापता हो गए हैं और सर्च टीम लोगों को खोजने का काम लगातार कर रही है।

Uttrakhand Cheif Minister issued helpline Number chamoli glacier burst KPY
Author
Chamoli, First Published Feb 7, 2021, 2:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चमोली. उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर के टूटने से भारी तबाही मची हुई है। रेणी गांव के पास ये ग्लेशियर टूटा है इस आपदा में बताया जा रहा है कि 50 से भी ज्यादा लोग लापता हो गए हैं और सर्च टीम लोगों को खोजने का काम लगातार कर रही है। इसी बीच उत्तराखंड सरकार ने लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है। साथ ही उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपील की है कि पुराने वीडियो डालकर किसी प्रकार की अफवाह ना फैलाएं। 

तबाही को लेकर अलर्ट है प्रशासन

चमोली में ग्लेशियर टूटने से मची भारी तबाही को लेकर प्रशासन अलर्ट है। किसी भी विपरीत स्थिति से निपटने के लिए उत्तराखंड सीएम ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। इसके साथ ही गृह मंत्रालय इस घटना पर पूरी नजर बनाए हुए है। आईटीबीपी के रीजनल रिस्पांस सेंटर गोचर से एक बड़ी टीम मौके की ओर रवाना हो चुकी है। 
 
क्या बोले सीएम रावत

उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि अगर आप प्रभावित क्षेत्र में फंसे हैं और आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो आपदा परिचालन केंद्र के नंबर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें। कृपया घटना के बारे में पुराने वीडियो से अफवाह न फैलाएं। वहीं, एनडीआरएफ के 200 जवानों को भेजा गया है। आईटीबीपी के जवान जो चमोली के पास मौजूद थे, उन्हें भी मौके पर भेजा गया है। पर्वतारोही के जवानों को शामिल किया गया है, जो तुरंत पुल बनाने में माहिर हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios