Asianet News HindiAsianet News Hindi

युवाओं को उपराष्ट्रपति एम. वेकैंया नायडू ने दी एक सीख-लोगों की सेवा से अधिक संतुष्टि मिलती है

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु(M. Venkaiah Naidu) ने युवाओं से सेवा की भावना को अपनाने और कुछ समय गरीबों व जरूरतमंदों की सेवा में लगाने का अनुरोध किया है। उपराष्ट्रपति आंध्र प्रदेश के नेल्लौर जिले में देवीरेड्डी सारदा चैरिटेबल ट्रस्ट (न्यास) का उद्घाटन कर रहे थे।

Vice President M. Venkaiah Naidu inaugurates Devireddy Saradha Charitable Trust in Nellore district of Andhra Pradesh kpa
Author
Andhra Pradesh, First Published Apr 27, 2022, 3:47 PM IST

नेल्लौर, आंध्र प्रदेश. उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडु(M. Venkaiah Naidu) ने युवाओं से सेवा की भावना को अपनाने और समाज में जरूरतमंद व वंचित वर्गों की सहायता करने के लिए नियमित रूप से कुछ समय देने का आह्वान किया। उपराष्ट्रपति आंध्र प्रदेश के नेल्लौर जिले में देवीरेड्डी सारदा चैरिटेबल ट्रस्ट (न्यास) का उद्घाटन कर रहे थे। इस मौके पर नायडु ने उल्लेख किया कि सेवा भारतीय संस्कृति का एक अभिन्न अंग रही है। उपराष्ट्रपति ने दुहराया कि हमें भारत का सभ्यतागत मूल्य 'साझा करना और देखभाल करना है। नायडू ने युवाओं को समाजसेवा और गरीबों की मदद के लिए आगे आने की दिशा में भी प्रेरित किया।

दूसरे की सेवा से अधिक संतुष्टि मिलती है
उप राष्ट्रपति ने कहा कि दूसरों की सहायता करने से बहुत अधिक संतुष्टि हासिल होती है। विशेष रूप से युवाओं को चाहिए कि वे गरीबों की सेवा के लिए आगे आएं और सरकार द्वारा चलाई जा रहीं योजनाओं व कार्यक्रमों का लाभ उठाने में उनकी मदद करें। उपराष्ट्रपति ने धर्मार्थ संगठनों से युवाओं और महिलाओं के कौशल विकास व उन्हें सशक्त बनाने पर भी ध्यान केंद्रित करने का अनुरोध किया। उन्होंने परोपकारी लोगों और बड़ी संस्थाओं से आह्वान किया कि वे ग्रामीण भारत में सेवा-उन्मुख कार्यक्रमों को गंभीरता से लेने के लिए अपने संसाधनों का उपयोग करके लोगों की मदद करें।

ट्रस्ट का दौरा किया
इस मौके पर उपराष्ट्रपति नायडु ने ट्रस्ट की विद्यालय सुविधाओं, स्वास्थ्य केंद्र व कौशल विकास केंद्र का दौरा किया। उन्हें विभिन्न सेवा गतिविधियों के बारे में बताया गया। नायडू ने ट्रस्ट की स्थापना के लिए देवीरेड्डी सुधाकर रेड्डी और उनके परिवार के सदस्यों की सराहना करते हुए उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं।

ये लोग थे मौजूद
समारोह में आंध्र प्रदेश के कृषि व सहकारिता, विपणन, खाद्य प्रसंस्करण मंत्री काकानी गोवर्धन रेड्डी, राज्य सभा सांसद वेमिरेड्डी प्रभाकर रेड्डी, लोकसभा सांसद अदाला प्रभाकर रेड्डी, आंध्र प्रदेश के विधायक रामिरेड्डी प्रताप कुमार रेड्डी, ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष देवीरेड्डी सुधाकर रेड्डी और अन्य ट्रस्टी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें
फिजी में खुला श्री सत्य साईं संजीवनी चिल्ड्रन हार्ट हॉस्पिटल, पढ़िए PM मोदी ने क्या कहा
रिव्यू मीटिंग में PM मोदी की खरी-खरी-जिन राज्यों ने पेट्रोल पर टैक्स नहीं घटाया, वहां की जनता पर बोझ बढ़ा है

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios