Asianet News Hindi

राहुल ने गुजरात के व्यापारियों को लेकर कही ये बात, विजय रूपाणी बोले- यह गुजरातियों के प्रति आपकी नफरत

असम में इस साल विधानसभा चुनाव होना है। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने असम में चाय मजदूरों को लुभाने की कोशिश की। राहुल गांधी ने इस दौरान गुजरात का भी जिक्र किया। हालांकि, यह बात गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को पसंद नहीं आई।

vijay rupani attack on Rahul gandhi over his remark on gujarat traders in Assam KPP
Author
New Delhi, First Published Feb 14, 2021, 7:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद. असम में इस साल विधानसभा चुनाव होना है। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने असम में चाय मजदूरों को लुभाने की कोशिश की। राहुल गांधी ने इस दौरान गुजरात का भी जिक्र किया। हालांकि, यह बात गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को पसंद नहीं आई। उन्होंने कहा, राहुल का ये बयान गुजरातियों के प्रति उनकी और कांग्रेस पार्टी की नफरत को बताता है। 

दरअसल, राहुल गांधी ने कहा, असम में मजदूरों को रोजाना 167 रुपए मिलते हैं। जबकि मोदी सरकार में गुजरात के व्यापारियों को चाय का बगान ही मिल जाता है। राहुल ने कहा, हम वादा करते हैं, कि हमारी सरकार आई तो चाय मजदूरों को 365 रुपए देंगे।  उन्होंने कहा, आखिर ये पैसा आएगा कहां से? इसके बाद उन्होंने कहा, वे असम के चाय मजदूरों को गुजरात के व्यापारियों का पैसा देंगे। 

 


विजय रूपाणी ने साधा निशाना
वहीं, राहुल गांधी के इस बयान को गुजरात के सीएम रूपाणी ने गुजरात का अपमान करार दिया। उन्होंने कहा, राहुल के शब्द उनकी और कांग्रेस पार्टी की गुजरात के प्रति नफरत को बताता है। गुजरात इस तरह की घृणा बर्दाश्त नहीं करेगा। हर गुजराती कांग्रेस पार्टी को इसका जवाब देगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios