Asianet News Hindi

पेट्रोल पंपों पर मोदी के फोटो वाले होर्डिंग्स से TMC खफा, चुनाव आयोग ने दिए हटाने के निर्देश, CEO को नोटिस

पेट्रोल पंपों पर केंद्रीय योजनाओं के विज्ञापन वाली होर्डिंग्स में मोदी की फोटो देखकर तृणमूल कांग्रेस(TMC) की नाराजगी के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें 72 घंटे के अंदर हटाने के निर्देश दिए हैं। TMC ने इसे लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी। इस बीच वैक्सीन सर्टिफिकेट पर मोदी के फोटो मामले भी टीएमसी ने शिकायत दर्ज कराई थी। इस पर चुनाव आयोग ने बंगाल के बंगाल के CEO को नोटिस भेजा है।

West Bengal assembly elections, objections to TmC with hoardings bearing Modi picture kpa
Author
Kolkata, First Published Mar 4, 2021, 7:23 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता, पश्चिम बंगाल. पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति दलों में घमासान शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल में TMC और भाजपा के बीच जैसे युद्ध की स्थिति है। तृणमूल कांग्रेस(TMC) ने पेट्रोल पंपों पर केंद्र सरकार की योजनाओं वाले होर्डिंग्स में इस्तेमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर आपत्ति जताई है। तृणमूल कांग्रेस(TMC) ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी। इसे आदर्श आचार संहित का उल्लंघन बताया था। लिहाजा अब उन्हें हटाया जा रहा है। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि आयोग ने सभी पेट्रोल पंपों को ये होर्डिंग्स 72 घंटे में हटाने का कहा है। इस बीच वैक्सीन सर्टिफिकेट पर मोदी के फोटो मामले भी टीएमसी ने शिकायत दर्ज कराई थी। इस पर चुनाव आयोग ने बंगाल के बंगाल के CEO को नोटिस भेजा है।

यह भी जानें

  • तृणमूल कांग्रेस(TMC) के नेता और राज्य के मंत्री फरहाद हाकिम ने बताया कि उनकी पार्टी ने इन होर्डिंग्स का हटाने की मांग की थी।
  • पश्चिम बंगाल में मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) के कार्यालय के एक अधिकारी ने माना कि ये होर्डिंग्स आदर्श आचार संहित के उल्लंघन के दायरे में आ रहे थे। तृणमूल कांग्रेस(TMC) के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की थी। बता दें कि बंगाल में 26 फरवरी से चुनावी आदर्श आचार संहित लागू है।
  •  बता दें कि बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में  294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios