कोलकाता, पश्चिम बंगाल. राजनीति और जंग में सबकुछ जायज है। चुनाव में पार्टियां एक-दूसरे के उम्मीदवारों को कीचड़ उछालने में कोई कसर नहीं छोड़ती। बंगाल में चुनावी हिंसा का भी अपना इतिहास रहा है। जब बात 'हिंसा' की निकली है, तो बांकुरा विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार घोषित की गईं बंगाली एक्ट्रेस सायंतिका बनर्जी से जुड़ा एक विवाद रहा है। हालांकि यह आपसी विवाद था, लेकिन यह मीडिया की सुर्खियों में आया था। जानते हैं क्या था विवाद...

बात तीन साल पुरानी है...

  • इसी 3 मार्च को सायंतिका बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन की थी और 2 दिन बाद ही उन्हें टिकट मिल गया। निश्चय ही यह पहले से तय था। बता दें कि तीन साल पहले सायंतिका ने अपने बॉयफ्रेंड जॉय मुखर्जी को थाने में बंद कराया था। जॉय भी बंगाली कलाकार हैं। उन पर सायंतिका बनर्जी पर हमला करने का आरोप लगा था। घटनावाले दिन सायंतिका अपने कोलकाता स्थ‍ित घर लौट रही थीं, तभी जॉय ने उन पर हमला किया था। घटना से पहले तक दोनों 9 साल से रिलेशनशिप में थे। फिर कुछ ऐसा हुआ कि सायंतिका ने जॉय से दूरी बनाना शुरू कर दी।
  • सायंतिका जिम से घर लौट रही थीं, तब जॉय ने उनके आगे अपनी कार अड़ा दी थी। इसके बाद गाली-गलौच की।टॉलीगंज थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई थी।
  • जॉय और सायंतिका ने 'टारगेट' और 'शूटर' सहित कई फिल्मों में एक साथ काम किया था।
  • बता दें कि बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में  294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।

यह भी पढ़ें

291 सीटों पर TMC उम्मीदवारों का ऐलान, 3 सीटें अन्य को; 28 MLA के टिकट कटे; 42 अल्पसंख्यकों को मौका