Asianet News Hindi

बंगाल में मनाया जाएगा ‘खेला होबे’ दिवस, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया विधानसभा में ऐलान

अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी के नंदीग्राम से चुनाव हारने का मुद्दा उठाया तो स्पीकर ने न्यायालय में मामला विचाराधीन होने की बात कही।

West Bengal will celebrate Khela Hobe diwas, CM Mamta Banerjee announces in Vidhansabha DHA
Author
Kolkata, First Published Jul 6, 2021, 3:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता। पश्चिम बंगाल का बजट सत्र चल रहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सदन को बताया कि राज्य में ‘खेला होबे’ को लोगों का बहुत ही समर्थन मिला है। पश्चिम बंगाल में अब खेला होबे दिवस मनाया जाएगा। 

क्या है ‘खेला होबे’?

दरअसल, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच खूब शब्दबाण छोड़े गए। राममंदिर निर्माण का रास्ता साफ होने के बाद बीजेपी ने बंगाल में ‘जयश्री राम’ के नारे बुलंद किए। इसके साथ ही पीएम मोदी से लेकर सभी नेता विकास का नारा लगाया। बीजेपी ने कहा कि ममता बनर्जी ने अपने शासनकाल में केवल भ्रष्टाचार, कुशासन का खेल खेला। 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी के जवाब में ‘खेला होबे’ का नारा उछाला। इस मतलब ‘अब खेल होगा’ हुआ। अब पूरे बंगाल में चुनाव भर इसी नारे के इर्दगिर्द ही मुद्दा घूमता रहा। बीजेपी बोलती विकास होबे तो ममता बनर्जी के लोग कहते खेला होबे। यह इतना प्रचलित हुआ कि खेला होबे एक प्रतीक नारा बन गया। 

तृणमूल के युवा विंग के नेता ने लिखा था यह गीत

‘खेला होबे’ एक गीत है। इसको लिखा है तृणमूल कांग्रेस के युवा नेता देबाग्शु भट्टाचार्य ने। देबाग्शु पेशे से सिविल इंजीनियर हैं और टीएमसी के प्रचारक हैं। 

सुवेंद्र अधिकारी ने किया सदन से वाकआउट

पश्चिम बंगाल में विधानसभा सत्र के दौरान भाजपा विधायक दल के नेता सुवेंदु अधिकारी अपने विधायकों के साथ वाकआउट कर गए। अधिकारी ने बताया कि उन्होंने सीएम ममता बनर्जी के नंदीग्राम से चुनाव हारने का मुद्दा उठाया तो स्पीकर ने न्यायालय में मामला विचाराधीन होने की बात कही। उन्होंने कहा कि जब मामला न्यायालय में है तो मुझे भी सदन में नहीं होना चाहिए और वाकआउट कर दिया। 

यह भी पढ़ें
भागवत का बयान-हिंदू-मुस्लिम का DNA एक...पर ओवैसी का पलटवार-हिंसा गोडसे की हिंदुत्व वाली सोच का हिस्सा
महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा, धक्कामुक्की के आरोप के बाद BJP के 12 विधायक एक साल के लिए निलंबित
प्रणव दा के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ज्वाइन किया TMC , बोले-ममता ही देश में बीजेपी को रोक सकती

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios