Asianet News Hindi

सोशल मीडिया: प्रकाश राज ने किया ट्वीट, बोले- अमेरिका में 'अबकी बार...' खत्म, अब बिहार...

मंगलवार को बिहार की 243 विधानसभा सीटों के नतीजे सामने आए। चुनाव रुझान शुरू होते ही सोशल मीडिया पर लोग सक्रिय हो गए हैं। ट्विटर, व्हाट्सेप से लेकर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर नेता ही नहीं बल्कि आम जनता ने भी तरह-तरह के कमेंट किए। चुनाव परिणाम पर सोशल मीडिया पर कई मजेदार रिएक्शन भी देखने को मिले। 

What is the reaction of social media users in Bihar assembly elections
Author
Patna, First Published Nov 10, 2020, 10:07 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही मंगलवार को 11 राज्यों की 58 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी सामने आए। हालांकि देर रात तक के रुझानों को देखते हुए एनडीए को बढ़त मिलती दिख रही है। जबकि शुरुआत के 1 घंटे तक महागठबंधन आगे था। एनडीए को बढ़त मिलती देख NDA समर्थकों में जहां खुशी की लहर है, वहीं महागठबंधन के समर्थक निराश हैं। इसी बीच, सोशल मीडिया पर भी तरह-तरह के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं। सिंघम फिल्म में जयकांत शिकरे का रोल निभाने वाले एक्टर प्रकाश राज ने (Prakash Raj) ने भी बिहार के भविष्य पर रिएक्शन दिया। प्रकाश राज ने अपने ट्वीट में लिखा- अमेरिका में 'अबकी बार' खत्म हो चुका है। आज बिहार है, उम्मीद करता हूं कि मेरा देश अब ठीक होना शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही प्रकाश राज ने जस्ट किडिंग का हैशटैग यूज किया है। 

वहीं, एनडीए के एक समर्थक ने गृह मंत्री अमित शाह की फोटो लगाकर महागठबंधन पर तंज कसा है। सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हुए लिखा- “अमित शाह ईवीएम हैक करते हुए।” बता दें कि यह फोटो खूब वायरल हो रही है।

 

इससे पहले केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद के तेजस्वी यादव पर तंज कसा है। बाबुल सुप्रिया ने महागठबंधन (एमजीबी) को 'मर गए भाई' तक बता दिया। बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट किया, तेजस्वी ने राहुल गांधी को फोन कर कहा, एमजीबी- मर गए भाई। मैं बहुत गंभीरता से कह रहा हूं कि सभी सजाएं बहुत ज्यादा हैं। जेल और बेल पर रह रहे लोग कैसे सोच सकते हैं कि बिहार सब भूल जाएगा। आखिरकार यह सब उन्होंने जंगलराज में जमीन पर झेला है। 

 

वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री ने उपचुनाव में भाजपा को जीतता देख ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में रुपाणी ने कहा- भाजपा गुजरात की सभी 8 सीटें जीतने के करीब है। ये आगामी चुनाव का ट्रेलर है। 

मुन्ना भैया वाला मीम

रुझानों में NDA बढ़त बनाए हुए है। अब भाजपा समर्थक वेब सीरीज मिर्जापुर वाले मुन्ना भैया की फोटो शेयर कर लिख रहे हैं, “खुशी का माहौल है, मिठाई बंटवा दो।”

सोशल मीडिया में किसी भी मुद्दे पर मीम शेयर होना शुरू होता है तो उसमें पाकिस्तानी क्रिकेट समर्थक का वर्ल्ड कप में वायरल होने वाला मीम जरूर होता है। NDA समर्थक इस मीम को शेयर कर गठबंधन समर्थकों की टांग खींच रहे।

NDA समर्थक एग्जिट पोल को गलत बताने वाला मीम शेयर कर रहे हैं।


यूजर्स ने महागठबंधन के यूं लिए मजे
 

 

एग्जिट पोल के बाद नतीजों पर भरोसा नहीं कर पा महागठबंधन के समर्थक

 


यूजर्स ने एनडीटीवी के भी लिए मजे
 

 

 क्या कह रहे यूजर्स?

ट्विटर, व्हाट्सेप से लेकर फेसबुक और इन्सटाग्राम पर एक से बढ़कर एक कमेंट पास किए जा रहे हैं। ट्वीटर पर एक शख्स ने लिखा कि, एक्जिट पोल में भले ही बिहार की तस्वीर साफ नहीं हो रही हो मगर चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार मेरी नौकरी तो पक्की है। 

ज्यादातर यूजर्स को नौकरी की चिंता

चुनाव परिणामों के साथ ज्यादातर यूजर नौकरी की बात को लेकर सामने आ रहे हैं। अंशुमान नाम के एक शख्स कहते हैं कि मैंने सारे चुनावी घोषणा पत्र याद रखे हैं। सरकार किसी की भी बने मेरी तो नौकरी पक्की है। अब मैं मां के उस सवाल का जवाब दे पाऊंगा जो वो कई सालों से पूछ रही थीं। शुभम कहते हैं कि जब टक्कर कांटे की है तो क्यों नहीं दोनों गठबंधन मिठाई बांट देते। तीन दिन पहले ही सही खुशी तो आ ही गई है न...।

राहुल गुप्ता कहते हैं - आज युवाओं की सरकार बनेगी

ट्वीटर पर एक यूजर राहुल गुप्ता कहते हैं कि आज बिहार में युवाओं की तेजस्वी सरकार 3/4 के बहुमत से बनेगी।

खुशी कहीं गम में न बदल जाए

इसी तरह फेसबुक पर राहुल ने कहा कि ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है, तीन दिन बाद कहीं ये हंसी गम में न बदल जाए। अनिल ने संभावित परिणाम के साथ पुराने वादे याद दिलाए हैं। उनका कहना है कि नेताजी जीत तो जाएंगे बस विकास की डोर संभाले रखना, नहीं तो सब गड़बड़ हो जाएगी, आखिर पांच साल के लिए ही तो चुनाव हुआ है। प्रमोद का कहना है कि ये टक्कर कांटे की नहीं है, असल में किसी एक गठबंधन के पास पूर्ण बहुमत है, जिसे न्यूज चैनल छिपा रहे हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios