Asianet News Hindi

जब पीएम मोदी ने संसद में कहानी सुनाते हुए कहा, प्रभु करदे बेड़ा पार!

पीएम मोदी ने कहा एक बार ट्रेन में कुछ लोग जा रहे थे। एक संत बोला कि देखो पटरी से कैसी आवाज आ रही है, निर्जीव पटरी भी कह रही है कि प्रभु करदे बेड़ा पार। तब दूसरा संत कहता है कि नहीं मुझे तो सुनाई दे रहा है प्रभु तेरी लीला अपार।

When PM Modi told the story in Parliament, he said, Prabhu Karade beda par kps
Author
New Delhi, First Published Feb 6, 2020, 2:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए सदन को कहानी भी सुनाई। जिसमें उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने विपक्ष से कहा कि मैं किसानों से बहुत कुछ सीखता हूं, किसान बड़ी गर्मी में खेत जोतकर तैयार रखता है, सही समय पर बीज बोता है, पिछले 10 मिनट से जो चल रहा है, वह मेरा खेत जोतने का काम चल रहा है, अब बराबर आपके दिमाग में जगह हो गई है, अब बराबर बीज डालूंगा। 

पीएम ने कहा, प्रभु तेरी लीला अपार

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी के एक बयान पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा, एक बार ट्रेन में कुछ लोग जा रहे थे। एक संत बोला कि देखो पटरी से कैसी आवाज आ रही है, निर्जीव पटरी भी कह रही है कि प्रभु करदे बेड़ा पार। तब दूसरा संत कहता है कि नहीं मुझे तो सुनाई दे रहा है प्रभु तेरी लीला अपार। पास बैठे मौलवी ने कहा कि मुझे सुनाई दे रहा है कि अल्लाह तेरी रहमत। साथ बैठा पहलवान कहता है कि मुझे सुनाई दे रहा कि खा रबड़ी, कर कसरत। इस पर संसद में ठहाके लगने लगे। जिसके बाद पीएम मोदी ने कहानी का अर्थ स्पष्ट करते हुए कहा कि जैसी मन की रचना होती है वैसा ही सुनाई देता है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios