Asianet News Hindi

WHO के महानिदेशक ने आयुष्मान भारत योजना की तारीफ की, फिर ट्वीट कर पीएम मोदी का धन्यवाद किया

कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई को लेकर पीएम मोदी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टीए गेब्रेयेसस से फोन पर बात की। 13 नवंबर को आयुर्वेद दिवस है। इस पर पीएम मोदी ने डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक को बताया कि इस बार आयुर्वेद दिवस की थीम 'कोविड-19 के लिए आयुर्वेद' रहेगी।

WHO Director General praised India Ayushman Bharat Scheme kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 12, 2020, 8:54 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई को लेकर पीएम मोदी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टीए गेब्रेयेसस से फोन पर बात की। 13 नवंबर को आयुर्वेद दिवस है। इस पर पीएम मोदी ने डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक को बताया कि इस बार आयुर्वेद दिवस की थीम 'कोविड-19 के लिए आयुर्वेद' रहेगी।

पीएम मोदी ने WHO की भूमिका की सराहना की
प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा गया कि महामारी के लिए वैश्विक प्रतिक्रिया को सुविधाजनक बनाने में WHO की महत्वपूर्ण भूमिका की पीएम मोदी ने सराहना की। पीएम मोदी ने कहा कि अन्य बीमारियों के खिलाफ भी लड़ाई जारी रखनी चाहिए। 

WHO के महानिदेशक ने WHO और भारतीय स्वास्थ्य अधिकारियों के बीच बेहतर सहयोग पर बल दिया। उन्होंने विशेष रूप से भारत द्वारा की गई पहल जैसे आयुष्मान भारत योजना और टीबी के खिलाफ अभियान की सराहना की। टीए गेब्रेयेसस ने कहा कि वैश्विक स्वास्थ्य मुद्दों में भारत की महत्वपूर्ण भूमिका है। बाद में ट्वीट कर WHO के प्रमुख ने विभिन्न बातों और प्रयासों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios