Who is Pinky Irani: कौन है पिंकी ईरानी, जिसने ठग सुकेश चंद्रशेखर से कराई थी जैकलीन की दोस्ती?

| Nov 30 2022, 08:31 PM IST

Who is Pinky Irani: कौन है पिंकी ईरानी, जिसने ठग सुकेश चंद्रशेखर से कराई थी जैकलीन की दोस्ती?

सार

200 करोड़ की रंगदारी के मामले में तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) से जुड़े लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। बता दें कि इस केस में अब आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने बुधवार 30 नवंबर को पिंकी ईरानी को भी गिरफ्तार कर लिया है। आखिर कौन है पिंकी ईरानी और ठग सुकेश से उसका क्या है रिश्ता?

Pinky Irani: 200 करोड़ की रंगदारी के मामले में तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) से जुड़े लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। बता दें कि इस केस में अब आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने बुधवार 30 नवंबर को पिंकी ईरानी को भी गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि पिंकी ईरानी वही महिला है, जिसने सुकेश चंद्रशेखर की मुलाकात फिल्म एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज  (Jacqueline Fernandez) से कराई थी। 

कौन है पिंकी ईरानी?
पिंकी ईरानी पेशे से एक इवेंट मैनेजर है। महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने सबसे पहले पिकीं को ही बताया था कि उसे जैकलीन पसंद है। इसके बाद पिंकी ने जैकलीन से सुकेश की पहली मुलाकात करवाई थी। इतना ही नहीं, सुकेश से दूसरी एक्ट्रेस की मुलाकात भी पिंकी ने ही कराई थी। पिंकी ईरानी को सुकेश का सबसे करीबी माना जाता है।  

Subscribe to get breaking news alerts

जैकलीन ने सुकेश को नहीं दिया भाव तो पिंकी ने यूं कराई मुलाकात : 
सुकेश और जैकलीन 2021 में रिलेशनशिप में आए थे। तब सुकेश तिहाड़ जेल में था। सुकेश ने वहीं से जैकलीन को कॉल और मैसेज भेजने शुरू कर दिए थे। हालांकि, शुरुआत में जैकलीन ने उसे कोई भाव नहीं दिया। जब एक्ट्रेस ने सुकेश के मैसेजेस का रिप्लाई नहीं दिया तो सुकेश ने पिंकी ईरानी से मदद मांगी थी। इसके बाद पिंकी ने जैकलीन के मेकअप आर्टिस्ट शान मुथाथिल से कान्टैक्ट किया था। इसके बाद बाद शान ने ही जैकलीन को सुकेश से बात करने के लिए राजी किया था। शान ने जैकलीन को भरोसा दिलाया था कि सुकेश अच्छी फैमिली से है। 

जैकलीन से मिलवाने के लिए पिंकी को दिए थे 2 करोड़ : 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुकेश ने जैकलीन से मुलाकात करवाने के बदले में पिंकी ईरानी को 2 करोड़ रुपए ऑफर किए थे। पिंकी ईरानी ने ही बाद में सुकेश के दिए महंगे गिफ्ट्स को जैकलीन तक पहुंचाया था, जिनकी कीमत करोड़ों में है। पिंकी ईरानी ने जैकलीन को भरोसा दिलाया था कि सुकेश बहुत अच्छा आदमी है। 

इस वजह से जैकलीन ने बनाई थी सुकेश से दूरी : 
जैकलीन के मुताबिक, उनके एक करीबी ने उन्हें 2013 में छपी एक खबर दिखाई थी, जिसमें सुकेश चंद्रशेखर के काले कारनामों का खुलासा था। इसे पढ़ने के बाद मैंने सुकेश से हमेशा के लिए दूरी बना ली थी। लेकिन पिंकी ईरानी ने अपने बच्चों की कसम खाते हुए कहा कि सुकेश बहुत अच्छा आदमी है। अखबार में जो खबर छपी वो फेक है। इसके बाद उसने मेरे मेकअप आर्टिस्ट के जरिए मुझसे संपर्क किया। 

अब तक जमानत पर रिहा थी पिंकी ईरानी : 
बता दें कि सबसे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 25 नवंबर, 2021 को पिंकी ईरानी को पूछताछ के लिए मुंबई के ईडी ऑफिस बुलाया था। वहीं से उसे हिरासत में लिया गया था। इसके बाद उससे पूछताछ की गई और 9 दिसंबर, 2021 को उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि, बाद में वो जमानत पर छूट गई और उसके बाद से अब तक जेल से बाहर थी। 

ये भी देखें : 

जैकलीन और नोरा फतेही के अलावा इन 3 हीरोइनों को भी महंगे गिफ्ट दे चुका है ठग Sukesh Chandrashekhar