Asianet News Hindi

इस कारण 50 साल तक मोदी ने छिपाई थी शादी की बात, मात्र 3 साल रहे पत्नी के साथ

आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 69 साल के हो गए। उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वाडनगर में हुआ था। दुबारा पीएम का पदभार संभाल रहे मोदी को आज भारत ही नहीं, पूरे विश्व से शुभकामनाएं मिल रही हैं। 

Why narendra modi kept his marriage a secret for 50 years
Author
New Delhi, First Published Sep 17, 2019, 11:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: 2014 लोकसभा चुनाव में पूरे भारत का भरोसा जीत सत्ता में आए नरेंद्र मोदी ने 2019 में भी वही विश्वास लोगों में जगा कर रखा। आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे मोदी की लाइफ से जुड़ा एक बड़ा खुलासा उन्होंने 2014 में किया था। वो थी उनकी शादीशुदा होने की बात। 

ऐसे हुआ था खुलासा 
2014 में जब नरेंद्र मोदी ने वडोदरा सीट से नामांकन भरा, तो उन्हें अपनी शादी की बात कबूलनी पड़ी। दरअसल, रिप्रजेंटेशन ऑफ द पीपल्स एक्ट 1951 के तहत उन्हें अपनी प्रॉपर्टी और पत्नी के बारे में जानकारी देनी पड़ी थी। तब जाकर उनकी शादी का खुलासा हुआ था। जिसमें पता चला कि उनकी शादी 1968 में हो गई थी। नरेंद्र मोदी की शादी जसोदाबेन से उनके परिवार वालों ने करवाई थी। नरेंद्र मोदी शादी नहीं करना चाहते थे लेकिन फैमिली प्रेशर के कारण उन्हें शादी करनी पड़ी। इसके बाद वो तीन साल अपनी पत्नी के साथ रहे लेकिन फिर एक दिन जो घर से निकले, दुबारा लौट कर नहीं आए। 

इस कारण छिपाई थी बात 
नरेंद्र मोदी ने अपनी शादीशुदा होने की बात करीब  50 साल तक छिपाकर रखी। इसके पीछे की वजह भी उन्होंने बताई थी। उन्होंने कहा था कि चूंकि वो अकेले हैं, इसलिए वो किसी तरह का भ्रष्टाचार नहीं कर सकते। इससे पहले उन्होंने अपनी बायोग्राफी में बताया था कि वो अकेलेपन को एन्जॉय करते हैं।  

पहले भी था लोगों को शक 
बता दें कि लंबे समय तक गुजरात के सीएम रहे नरेंद्र मोदी के शादीशुदा होने की बात कई बार सामने आती थी। 2009 में भी कुछ लोगों ने शक के आधार पर जसोदाबेन चिमनलाल मोदी का इंटरव्यू लेने की कोशिश की थी। लेकिन उस समय जसोदाबेन ने खुलकर इस पर बात नहीं की। 

पत्नी आई थी सामने 
नरेंद्र मोदी के पीएम बन जाने के बाद जसोदाबेन ने कहा था कि उन्हें पत्नी का दर्जा ना मिल पाने को लेकर कोई मलाल नहीं है। ये उनकी किस्मत थी। जसोदाबेन ने कभी दूसरी शादी नहीं की। स्कूल में पढ़ाते हुए ही वो रिटायर हुईं और आज अपने भाई के साथ रह रही हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios