Asianet News HindiAsianet News Hindi

पत्नी ने च्युइंगम खाने से इनकार किया तो पति ने अदालत में ही कहा- तलाक, तलाक, तलाक

तीन तलाक बिल के पास होने के बाद भी इससे जुड़े मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसा ही मामला उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है। यहां जिला अदालत में पेशी पर आए पति ने पत्नी को सिर्फ इसलिए तीन तलाक दे दिया, क्यों कि पत्नी ने च्युइंगम खाने से इनकार कर दिया था।

woman refuses to accept chewing gum from husband, gets triple talaq in Lucknow court
Author
Lucknow, First Published Aug 21, 2019, 2:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. तीन तलाक बिल के पास होने के बाद भी इससे जुड़े मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसा ही मामला उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है। यहां जिला अदालत में पेशी पर आए पति ने पत्नी को सिर्फ इसलिए तीन तलाक दे दिया, क्यों कि पत्नी ने च्युइंगम खाने से इनकार कर दिया था। पीड़िता ने पति के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है।

पुलिस ने बताया कि 2004 में इंदिरानगर के अमराई गांव की निवासी सिम्मी की शादी सैयद राशिद से हुई थी। सिम्मी के मुताबिक, राशिद निकाह के बाद से ही उसे दहेज के लिए परेशान करता था। सिम्मी ने इसी साल फरवरी में राशिद के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था।

गुस्से में आकर पति ने दिया तलाक
पुलिस ने बताया, ''सोमवार को जिला अदालत में राशिद और सिम्मी अपने वकील से मिलने गए थे। इसी दौरान राशिद अपनी पत्नी के पास गया। उसने सिम्मी से च्युइंगम खाने के लिए दी। सिम्मी ने इससे इनकार कर दिया। राशिद ने च्युइंगम को लेकर जबर्दस्ती की तो सिम्मी ने धक्का दे दिया। गुस्से में आकर पति ने पत्नी को तलाक दे दिया। पत्नी की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया है। 

बजट सत्र में पास हुआ था बिल
इस बजट सत्र में लोकसभा और राज्यसभा से तीन तलाक बिल पास हुआ। सुप्रीम कोर्ट ने अगस्त 2017 में एक बार में तीन तलाक यानी तलाक-ए-बिद्दत यानी को असंवैधानिक और गैर-कानूनी करार दिया था। इसके बाद सरकार 2 साल में 2 बार बिल लाई। लेकिन ये केवल लोकसभा से पास हो सका था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios