Asianet News HindiAsianet News Hindi

12 नवंबर 2022 अंक राशिफल: इन 2 अंक वालों को मिलेगा नौकरी में प्रमोशन-इंक्रीमेंट, कौन इन्सवेस्टमेंट न करें?

अंक ज्योतिष में 1 से 9 अंक तक के आधार पर लोगों के भविष्य की गणना की जाती है। ये सभी अंक किसी न किसी ग्रह से संबंधित होते हैं। यानी सीधे तौर पर ये ग्रह ही लोगों पर अपना शुभ-अशुभ असर डालते हैं। अंक ज्योतिष को न्यूमरोलॉजी भी कहते हैं।

12 November 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Nov 12, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. अंक शास्त्र के अनुसार, 12 नवंबर, शनिवार को अंक 1 वाले अपने बजट का ध्यान रखें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। अंक 2 वालों को किसी अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है, ये किसी दूसरे के मामलों में न बोलें तो ठीक रहेगा। अंक 3 वालों को अपनी मेहनत का पूरा फायदा मिलेगा, परिवार में वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। अंक 4 वाले इमोशन में आकर कोई गलत फैसला ले सकते हैं, इन्हें दिल की बजाए दिमाग से काम लेना होगा। देश के प्रसिद्ध अंक ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस अंक वाले के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…  

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपका समय अच्छा है। आपके व्यक्तित्व के सामने विरोधियों की पराजय होगी और आप अपना काम ठीक से पूरा कर पाएंगे। युवाओं को कोई अच्छी सफलता मिल सकती है। इस समय अपने बजट का ध्यान रखें। घर से जुड़े किसी काम में खर्चा ज्यादा हो सकता है। किसी के प्रति नकारात्मक विचार न रखें। साझेदारी से जुड़ा कारोबार पहले की तरह चलता रहेगा। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि यदि स्थान परिवर्तन को लेकर कोई योजना है तो उस काम को शुरू करने के लिए आज का समय सही है। आय के नए स्रोत बनेंगे और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। किसी करीबी की सलाह आपको कई परेशानियों से निजात दिलाएगी। किसी भी अनुचित या अवैध कार्य में रुचि न लें, जिससे कोई अपमानजनक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। परिवार के सदस्यों का अनुभव और सहयोग आपके लिए अधिक फायदेमंद रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियों में अधिक गंभीर और सोच-समझकर निर्णय लेने की आवश्यकता है।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप अपने आसपास की स्थितियों में कुछ बदलाव का अनुभव करेंगे। इस बदलाव का आपके व्यक्तित्व पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आपको बस अपनी ऊर्जा एकत्र करने और फिर से नई नीतियां बनाने की जरूरत है। किसी बड़े और सम्मानित व्यक्ति से वाद-विवाद या मतभेद न होने दें। जान लें कि मेहनत करने से ही किस्मत मिलती है। व्यापार में आज कुछ सकारात्मक और लाभकारी गतिविधियाँ होंगी। परिवार में वाद-विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न न होने दें।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि स्थितियां आपके पक्ष में हैं। लेकिन भावनाओं के बजाय बुद्धि और बुद्धि से काम लेना आपके लिए उत्थानकारी साबित होगा। कोई दोस्त या कोई करीबी घर अचानक आ सकता है। इस समय आपको अपने व्यवहार में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। शांति से स्थिति पर चर्चा करें। गुस्सा और जल्दबाजी आपके लिए हानिकारक हो सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों पर आपका नियंत्रण रहेगा। घर में छोटी-बड़ी नकारात्मक बातों पर ध्यान न दें।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि यह आत्म चिंतन और आत्म विश्लेषण का समय है। दूसरों से प्रभावित न हों। अपने सिद्धांतों के अनुसार कार्य करें। इसी तरह सफलता भी मिलेगी। नौकरी और इंटरव्यू आदि में छात्रों के लिए सफलता का योग बनता जा रहा है। किसी महत्वपूर्ण चीज के खोने या चोरी होने का डर है। अपनी बातों का ध्यान रखें। चल रहे कार्यों में रुकावट आ सकती है। इस समय व्यापार से संबंधित बाहरी गतिविधियों पर अधिक ध्यान दें।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि संपत्ति से जुड़ा कोई भी कार्य करने के लिए आज का समय बहुत ही अनुकूल है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बनेगा और शांति का अनुभव भी होगा। किसी प्रिय मित्र के साथ उपहार का आदान-प्रदान हो सकता है। किसी तरह का तनाव बना रह सकता है। इस समय अपनी मानसिक स्थिति को मजबूत रखें। जल्द ही स्थितियां सामान्य हो जाएंगी। समस्याओं से डरने की बजाय उनका समाधान खोजने की कोशिश करें। आज आपको कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट मिल सकता है। घर का माहौल मधुर और अनुशासित रहेगा।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय भाग्य आपको हर स्थिति से लड़ने की शक्ति दे रहा है। समय का सदुपयोग करें। अपने निर्णय को सर्वोपरि रखें। दूसरों पर भरोसा करना ठीक नहीं होगा। सभी जिम्मेदारियों को अपने ऊपर लेने के बजाय साझा करना सीखें। क्योंकि, दूसरों की समस्याओं में पड़ने से आपकी निजी गतिविधियों पर असर पड़ सकता है। व्यापार में आपको अपनी मेहनत के अनुसार उचित फल मिलेगा। प्रेम संबंध प्रगाढ़ हो सकते हैं। काम के साथ-साथ उचित आराम भी जरूरी है।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपको लगेगा कि कोई दैवीय शक्ति आपके लिए काम कर रही है। आप अपने आत्मविश्वास और कड़ी मेहनत से कोई भी उपलब्धि हासिल करने में सक्षम होंगे। कुछ नकारात्मक स्थितियां सामने आएंगी, लेकिन आप उन्हें आसानी से हल करने में सक्षम होंगे। तो चिंता मत करो। इस समय बच्चों का सही तरीके से मार्गदर्शन करना बहुत जरूरी है। व्यापार के लिहाज से स्थिति काफी अनुकूल है। परिवार के लोगों के साथ मनोरंजक गतिविधियों में कुछ समय बिताएं।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ समय से चली आ रही कोई समस्या हल हो जाएगी। लंबे समय के बाद दोस्तों का साथ मिलने से सभी को खुशी और उत्साह का अनुभव होगा। दैनिक जीवन से राहत मिलेगी। बच्चों के साथ ज्यादा बात न करें; यह उनके आत्मविश्वास और दक्षता को कम कर सकता है। ध्यान रहे कि आपके द्वारा कही गई कोई भी नकारात्मक बात किसी प्रिय मित्र को निराश कर सकती है। व्यापार से जुड़े सभी कार्य बिना किसी रुकावट के पूरे हो सकते हैं।


ये भी पढ़ें-

Mangal Gochar November 2022: मंगल के राशि बदलते ही शुरू हो जाएंगे इन 4 राशि वालों के बुरे दिन

Kaal Bhairav Jayanti 2022: कालभैरव जयंती कब? जानें तारीख, पूजा विधि, शुभ योग-मुहूर्त, महत्व और आरती


Aghan Month 2022: 8 दिसंबर तक रहेगा अगहन मास, इस दौरान शंख की पूजा का है विशेष महत्व
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios