Asianet News HindiAsianet News Hindi

12 सितंबर 2022 अंक राशिफल: लापरवाही से इन 3 अंक वालों को होगी धन हानि, किसे मिलेगी मनचाही जॉब?

हमारी लाइफ में अंकों का विशेष महत्व है। अंकों का महत्व इतना है कि इनके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव, उसकी आदतों, सोचने और काम करने के तरीकों के अलावा उसके भाग्य तक को पढ़ा जा सकता है। इसे न्यूमरोलॉजी कहते हैं।

12 september 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Sep 12, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. अंक शास्त्र के अनुसार, 12 सितंबर, सोमवार को अंक 1 वालों का दिन शुभ रहेगा, काम में सफलता मिलने से उन्हें मन की शांति मिलेगी। अंक 2 वालों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है, पति-पत्नी के संबंध मधुर होंगे। अंक 3 वाले अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे, जिससे इन्हें नुकसान हो सकता है। अंक 4 वाले संतान की किसी बात को लेकर चिंतित हो सकते हैं। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन… 

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन परिवार और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ रहेगा। निजी कार्यों में सफलता से मन को शांति मिलेगी। आप कठिन कार्यों को दृढ़ विश्वास के साथ पूरा करने की क्षमता रखेंगे। कई बार आप दूसरों की बातों में आकर खुद को नुकसान पहुंचाते हैं। आज भी ग्रहों की स्थिति कुछ ऐसी ही है। इसलिए अपने आप पर विश्वास करके कार्य करें। तभी सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में कुछ नए अनुबंध प्राप्त होंगे। पारिवारिक माहौल काफी आरामदायक रहेगा।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप घर की साज-सज्जा और रचनात्मक कार्यों में खुद को व्यस्त रखेंगे। घरेलू सामान की ऑनलाइन खरीदारी में भी समय व्यतीत होगा। छात्रों के करियर को लेकर कोई अच्छी खबर मिल सकती है। ध्यान रहे कि घर में व्यस्तता के कारण कोई महत्वपूर्ण काम छूट सकता है जो बहुत जरूरी था। अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखना बहुत जरूरी है। व्यापार क्षेत्र में अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर होंगे।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं आज छुट्टी का पूरा लाभ उठाएं। परिवार के साथ मनोरंजक गतिविधियों में समय बिताने से आप ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। घर के कामों में आपकी रुचि रहेगी। ऑफिस के कुछ काम घर से ही करने पड़ सकते हैं। आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। इसलिए लापरवाही के बजाय काम को टालना बेहतर है। सरकारी अवकाश होने पर भी व्यवसाय से जुड़े कार्यों के लिए समय देना पड़ता है। पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि छात्रों की पढ़ाई और करियर से जुड़ी कोई समस्या हल हो जाएगी। बस जरूरत है अपनी पूरी क्षमता का इस्तेमाल करने की। यह आपको सुखद परिणाम देगा। विरासत में मिली संपत्ति से जुड़े विवाद भी किसी के हस्तक्षेप से सुलझेंगे। अजनबियों पर भरोसा न करें। आपको धोखा दिया जा सकता है। संतान की कोई जिद या दुर्व्यवहार आपके लिए चिंता का कारण बनेगा। व्यवसाय के क्षेत्र में जो योजना लंबे समय से अटकी हुई थी उसे पूरा करने का समय आ गया है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप लोगों में आत्मविश्वास की भावना है। आज ग्रह आपके पक्ष में हैं। अपने संपर्क सूत्रों को मजबूत करें। कई बार अति आत्मविश्वास के कारण आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। अपनी इस कमी पर ध्यान दें। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। मार्केटिंग से जुड़े कार्यों में आज अधिक समय व्यतीत होगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। गर्मी और पसीने से एलर्जी जैसी समस्या होगी।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि दिन धर्म-कर्म और समाज सेवा से जुड़े कार्यों में व्यतीत होगा। सामाजिक सम्मान भी मिलेगा। कोई शुभ समाचार मिलने पर घर में उत्सव का माहौल रहेगा। युवा अपनी पढ़ाई और करियर को लेकर गंभीर रहेंगे। सामाजिक कार्यों के साथ-साथ पारिवारिक मामलों पर भी ध्यान देना आवश्यक है। घर के कुछ काम तनाव का कारण बन सकते हैं, लेकिन आप समस्या का समाधान खोज लेंगे। कार्यस्थल में कर्मचारियों और सहयोगियों की गतिविधियों को नज़रअंदाज़ न करें। अविवाहित लोगों के विवाह के अच्छे संबंध बन सकते हैं।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि सभी कार्यों को व्यवस्थित तरीके से करें और समन्वय बनाए रखना आपका महत्वपूर्ण गुण है। अपनी ऊर्जा का अधिकतम लाभ उठाएं। अपने काम पर फोकस रखें। यह आपके लिए लाभकारी स्थिति होगी। आप परिवार के सदस्यों को अपने तरीके से काम करने दें। उनके साथ सहयोग करें; यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। कभी-कभी आपका गुस्सा और अत्यधिक अनुशासन दूसरों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी के साथ कोई भी सौदा या लेन-देन करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि राजनीति और सामाजिक गतिविधियों में आपका विशेष योगदान रहेगा। आप एक विशेष लक्ष्य प्राप्त करेंगे। आर्थिक स्थिति में लाभ होने से आप प्रसन्न रहेंगे। घर में बदलाव की योजना बनेगी। इस बात से अवगत रहें कि आपका गुस्सा और दूसरों पर हावी होना आपको अपने करीबी लोगों से दूर कर सकता है। बच्चे अपनी पढ़ाई और करियर को लेकर तनाव में रहेंगे। बच्चों से जुड़े शिक्षण संस्थान और व्यवसाय लाभकारी स्थिति बनते जा रहे हैं। पति-पत्नी को एक-दूसरे के रिश्ते को बनाए रखना चाहिए। दुर्घटना या चोट लग सकती है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि संपत्ति से जुड़ा कोई अटका हुआ काम आज सुलझ सकता है। रिश्तेदारों के किसी भी विवादास्पद मामले में आपकी मदद महत्वपूर्ण होगी। आपकी बुद्धि की भी चर्चा होगी। कुछ भी साइन करने से पहले पेपर को ध्यान से पढ़ें। आप गलती कर सकते हैं या धोखा दे सकते हैं। बेहतर होगा आज इस गतिविधि से बचें। कार्यक्षेत्र में किसी भी गतिविधि को नज़रअंदाज न करें। पारिवारिक वातावरण शुभ रहेगा। खराब खान-पान से पेट खराब हो सकता है।

ये भी पढ़ें-

Navratri 2022: चमत्कारी हैं देवी के ये 9 रूप, जानें नवरात्रि में किस दिन कौन-से रूप की पूजा करें?


Navratri 2022: क्यों मनाते हैं नवरात्रि पर्व, 9 दिनों तक ही क्यों मनाया जाता है ये उत्सव?

Navratri Recipe: शारदीय नवरात्र के हर दिन मां को लगाएं इन 9 चीजों का भोग, बनी रहेंगी माता रानी की कृपा
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios