Asianet News HindiAsianet News Hindi

14 नवंबर 2022 अंक राशिफल: निगेटिव कामों से दूर रहें ये 3 अंक वाले, किन लोगों को रखना होगा बजट का ध्यान?

अंक ज्योतिष को अंग्रेजी में न्यूमरोलॉजी कहते हैं। इस विधा में जन्म तिथि के अनुसार मूलांक, भाग्यांक एवं नामांक का निर्धारण कर उसके भविष्यफल की गणना की जाती है। अंक ज्योतिष को प्रसिद्धि दिलाने में कीरो का विशेष योगदान है।

14 November 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Nov 14, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. अंक शास्त्र के अनुसार, 14 नवंबर, सोमवार को अंक 1 वाले किसी दूसरे की बातों पर भरोसा न करें, पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। अंक 2 वाले मनमुताबिक सफलता न मिलने से निराश रहेंगे, इन्हें अपने बजट का भी ध्यान रखना होगा। अंक 3 वाले सेहत को लेकर सावधान रहें, इन्हें छोटी-छोटी बातों का भी विशेष ध्यान रखना होगा। अंक 4 वालों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। देश के प्रसिद्ध अंक ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस अंक वाले के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने विश्वास और कार्यकुशलता से स्थितियों को सुधारने का प्रयास करेंगे और सफलता भी मिलेगी। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला अटका हुआ है तो आज उस पर ध्यान दें। बाहर के लोगों और मित्रों की सलाह आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। इसलिए उनकी बातों पर भरोसा न करें और पहले अपने फैसले खुद रखें। कार्यों के प्रति भी मेहनत करने की आवश्यकता है। व्यापार में किसी भी तरह का जोखिम लेने वाली गतिविधि से बचें। पति-पत्नी के बीच किसी पारिवारिक मामले को लेकर विवाद हो सकता है।

अंक 2 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि ज्यादातर समय घर की साज-सज्जा और रख-रखाव संबंधी कार्यों और खरीदारी में बीतेगा। घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा और देखरेख का ध्यान रखें। उनका आशीर्वाद और स्नेह आपके लिए संजीवनी का काम करेगा। विद्यार्थियों को किसी प्रोजेक्ट में मनमुताबिक सफलता नहीं मिलने से निराशा होगी। अपना हौसला बनाए रखें और कोशिश करते रहें। खर्च करते समय अपने बजट का भी ध्यान रखें। तमाम नकारात्मक स्थितियों के कारण व्यावसायिक गतिविधियां फिलहाल सामान्य रहेंगी।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय ग्रह गोचर और भाग्य आपके पक्ष में है। कोशिश करते रहें, आपके ज्यादातर काम सही होते जाएंगे। तो मन शांत रहेगा। सकारात्मक प्रगति के लोगों से संबंध बढ़ेंगे। कुछ लोग आपकी पीठ पीछे जलन की भावना से आपकी आलोचना कर सकते हैं। ऐसे लोगों से दूर रहें। उनसे बहस मत करो। घर में किसी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। आज आपका अधिकांश समय बाहर की गतिविधियों और मार्केटिंग संबंधी कार्यों में व्यतीत होगा।

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि घर में खास रिश्तेदारों के आने से चहल-पहल और व्यस्तता रहेगी। आप अपने व्यक्तित्व और अभ्यास को निखारने के प्रयासों में सफल होंगे। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपके प्रतिस्पर्धी आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकते हैं। इसलिए छोटी से छोटी बात को भी नजरंदाज न करें। ध्यान से। अपने क्रोध और आवेगों पर नियंत्रण रखें। आपका शांत और संयमित स्वभाव आपको सम्मान दिलाएगा। दिन की शुरुआत में कुछ भागदौड़ हो सकती है।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आपकी क्षमता लोगों के सामने प्रकट होगी, इसलिए लोगों की चिंता न करें; अपने मन के अनुसार कार्यों पर ध्यान दें। पहले अफवाहें होंगी। लेकिन जैसे-जैसे आप सफल होंगे ये लोग आपके पक्ष में होंगे। कभी-कभी आपका मन विचलित हो सकता है। इसलिए अपने मन पर नियंत्रण रखना बहुत जरूरी है। जीत हासिल करने से अहंकार और अहंकार आप पर हावी हो सकता है। ध्यान से। कार्यक्षेत्र में लगभग सभी काम सुचारू रूप से पूरे होंगे।

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति)
गणेशजी कहते हैं कि आज का ग्रह गोचर आपके लिए लाभकारी और सुखद स्थिति का निर्माण कर रहा है, इसलिए एकाग्र मन से अपने कार्यों पर ध्यान दें। आलस्य को हावी न होने दें। आर्थिक स्थिति अभी अच्छी रहेगी। घर में बच्चों के दोस्तों और उनकी गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। क्योंकि गलत रास्ते पर जाने की संभावना बन सकती है। किसी से बहस किए बिना शांति और समझ से काम लें।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि समय और भाग्य आज आपके पक्ष में काम कर रहे हैं। आपके द्वारा किया गया कार्य सही ढंग से होगा। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। विद्यार्थी वर्ग को भी अपनी मेहनत से अचानक कोई सफलता मिल सकती है। सावधान रहें कि वित्तीय कार्यों में लेखांकन करते समय किसी प्रकार की गलतफहमी हो सकती है। किसी भी दस्तावेज या कागज से संबंधित कोई भी कार्य करने से पहले उसे ठीक से पढ़ लेना चाहिए।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि धार्मिक तीर्थयात्रा से संबंधित योजना भी बनेगी। किसी महत्वपूर्ण या राजनीतिक व्यक्ति से मुलाकात होगी। यह आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य के व्यावहारिक जीवन में कुछ तनाव हो सकता है। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप समस्या को और बिगाड़ सकता है। आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है। पति-पत्नी के बीच किसी गलतफहमी के कारण तनाव हो सकता है।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का समय अपनी वित्तीय योजनाओं को शुरू करने का सही समय है। इसलिए प्रयास करते रहें और सफलता प्राप्त करें। निवेश संबंधी कार्यों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। सामाजिक गतिविधियों के प्रति आपका निस्वार्थ योगदान आपको समाज में सम्मान दिलाएगा। किसी भी तरह के नेगेटिव कॉन्टैक्ट फॉर्मूले से बचें। आपका कोई ऐसा राज खुल सकता है जिसके आपके परिवार के लिए बुरे परिणाम हो सकते हैं। आप किसी के नेगेटिव प्लान के शिकार भी हो सकते हैं।


ये भी पढ़ें-

Aries Yearly Horoscope 2023: मेष राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा साल 2023, नौकरी में मिलेगा प्रमोशन

Taurus Horoscope 2023: साल 2023 में राहु के कारण परेशान रहेंगे वृष राशि वाले, लेना पड़ सकता है कर्ज

Gemini Horoscope 2023: साल 2023 में मिथुन राशि पर रहेगा शनि का प्रभाव, सेहत को लेकर रहें सावधान
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios