Asianet News HindiAsianet News Hindi

15 अगस्त 2022 अंक राशिफल: ये 2 अंक वाले बिजनेस में करेंगे बड़ी डील, किसकी लव लाइफ में बनेगा ट्रायंगल?

अंक ज्योतिष भी एक तरह से ज्योतिष शास्त्र की तरह व्यक्ति के भविष्य के बारे में गणना करता है। अंक ज्योतिष में अंकों की मदद से व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानकारी दी जाती है। हिंदी में इसे अंक शास्त्र और अंग्रेजी में न्यूमरोलॉजी कहते हैं।

15 August 2022 Numerology Rashifal: From 1 to 9 Digit, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
Ujjain, First Published Aug 15, 2022, 5:15 AM IST

उज्जैन. न्यूमरोलॉजी के अनुसार, अंक 1 वाले अधिक काम होने के कारण परिवार को नजरअंदाज कर सकते हैं, इनकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। अंक 2 वाले पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी रखें, इन्हें सेहत से जुड़ी परेशानी भी हो सकती है। अंक 3 वालों के दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी, ये लोग क्रोध की बजाए संयम से काम लें। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज किसी अनुभवी और खास व्यक्ति से मुलाकात आपकी सोच में भी सकारात्मक बदलाव लाएगी। जीवन से जुड़े हर कार्य को करने के लिए आपको एक नया नजरिया मिलेगा। आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो सकता है। अधिक काम के कारण परिवार और बच्चे से संबंधित गतिविधियों को नज़रअंदाज न करें। उन्हें उचित समय देना जरूरी है। अपने महत्वपूर्ण कागजात किसी के हाथ में न जाने दें। व्यापारिक पार्टियों से कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा और खुशनुमा रहेगा। प्रदूषण और बदलते परिवेश से खुद को बचाएं।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ समय किसी धार्मिक स्थान पर या किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ बिताएं। यह आपको सकारात्मक ऊर्जा देगा। साथ ही आपको जीवन के सकारात्मक स्तर से रूबरू कराएगा। रिश्तों में एक निश्चित दूरी बनाए रखें। पैसों के लेन-देन के कारण रिश्तों में खटास आ सकती है। रिश्तेदारों और भाइयों के साथ मधुर संबंध बनाए रखें। व्यवसाय संबंधी गतिविधियों में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। वैवाहिक जीवन में छोटी-बड़ी नकारात्मक बातों को हावी न होने दें। सेहत से जुड़ी कोई परेशानी बढ़ सकती है।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि घर की व्यवस्था अनुशासित होगी और सभी सदस्यों का आपस में सौहार्दपूर्ण संबंध रहेगा। किसी मांगलिक कार्य की योजना बनाने से संबंधित योजना भी बनेगी। किसी अजनबी के कारण वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। दूसरे लोगों के मामलों में पड़ने की कोशिश न करें। क्रोध के बजाय धैर्य और संयम से स्थितियों को संभालें। व्यावसायिक गतिविधियों में किसी भी प्रकार के परिवर्तन के लिए ग्रहों की स्थिति अनुकूल नहीं है। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। खराब खान-पान से संक्रमण हो सकता है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि घर में किसी धार्मिक आयोजन से संबंधित योजना बनेगी और परिवार के किसी एक सदस्य के लिए अच्छे संबंध भी आ सकते हैं। पिछले कुछ समय से आप अपने काम के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे, आज आपको इससे संबंधित लाभ मिलेगा। किसी मित्र आदि से अनबन की स्थिति हो सकती है। अचानक खर्चा आ सकता है जिससे आर्थिक स्थिति और खराब हो सकती है। गलत ट्रैफिक से बचें। बिजनेस ऑर्डर को समय पर पूरा करने का प्रयास करें। घर के सभी सदस्यों का आपस में सौहार्दपूर्ण माहौल रहेगा। वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों से स्वयं को सुरक्षित रखें

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में आपका बढ़ता विश्वास भी आपके दृष्टिकोण में आश्चर्यजनक बदलाव लाएगा। आप अपने कार्यों को शांति से करने में सक्षम होंगे। सावधान रहें, जिस व्यक्ति पर आप भरोसा करते हैं वह आपको धोखा दे सकता है। शेयर बाजार, सट्टा आदि जोखिम भरी गतिविधियों से बचें। बड़ा नुकसान होने की संभावना है। व्यापार में कुछ नया शुरू करने की योजना बनेगी। घर में आराम का माहौल रहेगा। अधिक काम करने के कारण सर्वाइकल और कंधे में दर्द की शिकायत रहेगी।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अगर कोई सरकारी मामला अटका हुआ है, तो उसे आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से पूरा किया जा सकता है। आज का दिन बेहद सकारात्मक तरीके से बिताएं, आज का दिन सफल है। भावनाओं में बहकर आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए कोई भी निर्णय व्यावहारिक लें। किसी से बहुत ज्यादा उम्मीद न करें बल्कि अपनी कार्य क्षमता और क्षमता पर विश्वास रखें। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। अपने ऊपर काम का ज्यादा बोझ न लें।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्या का समाधान होगा और आप अपने निजी काम में ध्यान लगा पाएंगे। साथ ही परिवार का उचित सहयोग भी प्राप्त होगा। किसी करीबी की सलाह और सहयोग से आपको अपने कार्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी। विपरीत परिस्थितियों से डरने की बजाय उसका समाधान निकालने का प्रयास करें। तनाव में किसी के साथ वाद-विवाद न करें, क्योंकि यह आपके कई कार्यों में बाधा डाल सकता है। ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। कार्यस्थल पर कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी। प्रदूषण के कारण किसी तरह के संक्रमण की आशंका है।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि वरिष्ठ और अनुभवी लोगों के अनुभव आपको आपके जीवन से जुड़ी कई समस्याओं के संबंध में उचित मार्गदर्शन दे सकते हैं। व्यस्तता के बावजूद अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के संपर्क में रहें। रिश्तों में मधुरता आपको शांति और सुकून देगी। विद्यार्थियों और युवाओं को अनावश्यक मौज-मस्ती में समय नहीं बिताना चाहिए। कुछ बुरी खबरें तनाव और भय का कारण बन सकती हैं। कार्यक्षेत्र में आंतरिक व्यवस्था को दुरुस्त करने की जरूरत है, कर्मचारियों की गतिविधियों पर भी ध्यान न दें। दांपत्य जीवन में एक-दूसरे के प्रति सहयोग और समर्पण की भावना रहेगी और आपसी संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी। कुछ मौसमी समस्याएं होंगी। थोड़ी सी सावधानी आपको पूरी तरह स्वस्थ रखेगी।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि कोई लंबित भुगतान मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। किसी भी मुश्किल में किसी करीबी से सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। स्थान परिवर्तन से संबंधित कोई योजना कार्य में परिणित हो सकती है इसलिए इस विषय पर अपना विशेष ध्यान रखें। किसी भी प्रकार का अनुचित कार्य आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है और साथ ही खराब स्थिति भी पैदा कर सकता है। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों का अनुभव और सहयोग आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा। कारोबार में तेजी लाने के लिए कुछ बदलाव करने होंगे। पारिवारिक और निजी जीवन के लिए कुछ समय निकालने से रिश्तों में मधुरता आएगी। खांसी, जुकाम, बुखार जैसी शिकायत रहेगी।


ये भी पढ़ें-

Sankashti Chaturthi August 2022: कब है संकष्टी चतुर्थी? जानिए मुहूर्त, पूजा विधि व चंद्रोदय का समय


Karwa Chauth 2022: साल 2022 में कब किया जाएगा करवा चौथ व्रत, जानिए तारीख, पूजा विधि और मुहूर्त

Janmashtami 2022: कब मनाएं जन्माष्टमी पर्व? जानिए सही तारीख, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और आरती
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios